Love Jihad in Indore : गोलू बनकर नाबालिग से सोशल मीडिया पर दोस्ती की और फिर...

इंदौर में मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर फर्जी नाम बता कर नाबालिग से दोस्ती की. (प्रतीकात्मक फोटो)

Indore. ये बेहद संजीदा मामला था इसलिए तत्परता दिखाते हुए थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने टीम बनाकर लड़की की तलाश शुरू की. रात भर शहर में जगह जगह छापा (Raid) मारकर लड़की को ढूंढ निकाला. रात में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर(Indore) में एक लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. पुलिस ने लड़की वालों की शिकायत पर धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. नाबालिग और उसके परिजनों के बयानों के आधार पर लव जेहाद की पुष्टि हुई है. आरोपी ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

इंदौर के राजेन्द्र नगर थाने में बीते दिनों एक दंपति की शिकायत पर अपहरण का केस दर्ज किया गया था. इनकी नाबालिग बेटी रहस्यमय तरीके से गायब हो गयी थी. पुलिस ने प्रयास कर नाबालिग को ढूंढ निकाला. वो असलम नाम के इस युवक के पास थी. मामला प्रेम प्रसंग का निकला. लड़की नाबालिग थी इसलिए पुलिस ने उसे मुक्त कराया और उसकी काउंसलिंग की. नाबालिग के इस गोलू (असलम) नाम के युवक शादी करना चाहती थी. वो अपना धर्म भी बदलने के लिए तैयार थी.

इंस्टाग्राम के जरिए हुई दोस्ती
किशोरी की गोलू से दोस्ती इंस्टाग्राम पर हुई थी. उस वक़्त तक उसने अपने आप को हिन्दू बताया था. गोलू किशोरी को घर से भगा ले गया था. किशोरी धर्म बदलकर निकाह के लिए भी तैयार थी. लेकिन माता पिता की शिकायत पर पुलिस ने उसे बरामद कर लिया और उसके बयान न्यायालय में दर्ज करवाए.

आरोपी को जेल
इस दौरान हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों को भी इसकी भनक लग गई. वह थाने पहुंचे और प्रकरण में कठोर कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने किशोरी के बयानों के आधार पर आरोपी असलम को हिरासत में लिया और उसके विरुद्ध गम्भीर धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी. घटना का खुलासा होते ही पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम की धारा एवं अपहरण, दुष्कर्म, एसएसटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया. आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर दिया. कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया.

सोशल मीडिया पर दी गलत जानकारी
आरोपी असलम ने सोशल साइट्स पर खुद को गोलू बताया था,और किशोरी को बताया था कि वह इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापारी है,लेकिन जब हकीकत पता कि तो मालूम हुआ कि वह वैल्डिंग का काम करता है.

पुलिस ने दिखाई फुर्ति
ये बेहद संजीदा मामला था इसलिए तत्परता दिखाते हुए थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने टीम गठित की और उसका प्रतिनिधित्व रात भर शहर में जगह जगह छापा मारकर लड़की को ढूंढा.रात में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस की कार्यप्रणाली से संतुष्ट होकर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाना प्रभारी का आभार व्यक्त किया.

पुलिस का बयान
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे के मुताबिक राजेन्द्र नगर थाना पुलिस ने एक किशोरी और उसके परिवार के बयान के आधार पर गम्भीर धाराओं में केस दर्ज किया है. इसमें लव जेहाद की भी पुष्टि हुई है. लिहाजा केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम असलम है. उसने सोशल साइट्स पर गोलू बनकर किशोरी से दोस्ती की थी फिर शादी कर उसे धर्म परिवर्तन के लिए राजी किया था. इस गंभीर मामले में बारीकी से जांच के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.