• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Indore में Love Jihad : फैजान ने कबीर बनकर हिंदू ब्यूटीशियन से शादी की और अब...

Indore में Love Jihad : फैजान ने कबीर बनकर हिंदू ब्यूटीशियन से शादी की और अब...

महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी फैजान को गिरफ्तार कर लिया है.

महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी फैजान को गिरफ्तार कर लिया है.

Indore News: केस इंदौर के कनाड़िया इलाके का है. यहां एक ब्यूटी पार्लर संचालिका ने फैजान नामक शख्स के खिलाफ गंभीर शिकायत की है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी फैजान के इलाके के कई गुंडे और रसूखदारों से करीबी संबंध हैं. वह विजय नगर इलाके में फर्नीचर का कारोबार करता है.

  • Share this:

इंदौर. इंदौर (Indore) में एक बार फिर लव जिहाद (Love Jihad) का एक केस पुलिस के पास पहुंचा है. फैजान ने कबीर बनकर हिंदू लड़की से शादी की. इस शादी से जो बेटा हुआ फैजान उसे भी इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर कर रहा है लेकिन पत्नी इसके लिए तैयार नहीं है और और बात पुलिस तक पहुंच गयी. फैजान पर पुलिस ने लव जिहाद सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.

ये केस इंदौर के कनाड़िया इलाके का है. यहां एक ब्यूटी पार्लर संचालिका ने फैजान नामक शख्स के खिलाफ गंभीर शिकायत की है. शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आ गई और मामले में जांच के बाद कार्रवाई की. कनाड़िया थाना पुलिस ने फैजान के खिलाफ बलात्कार, धमकाने और धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है.

इस्लाम कबूलने का दबाव
इंदौर के खजराना इलाके में रहने वाले फैजान का इलाके में एक ब्यूटी पार्लर चलाने वाली ब्यूटीशियन से परिचय हुआ. लेकिन फैजान ने महिला को अपना नाम कबीर बताया. दोनों के बीच ये परिचय पहले दोस्ती और फिर प्यार में बदल गया. महिला का कहना है फैजान उर्फ कबीर ने अपनी पहचान हिंदू बताकर उससे शादी भी कर ली और अब जब दोनों के बेटा हुआ तब उसकी पोल खुली. फैजान ने तब अपनी असलियत बताई और बेटे और महिला दोनों पर इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया. महिला ने इसका विरोध किया तो फैजान उसका कोई अंतरंग वीडियो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दे रहा है. अंत में महिला ने परेशान होकर पुलिस से शिकायत कर दी.

धर्म स्वातंत्र्य के तहत केस दर्ज
महिला की शिकायत पर कनाड़िया थाना पुलिस ने फैजान के खिलाफ बलात्कार, धमकाने और लव जिहाद रोकने के लिए बने कानून धर्म स्वातंन्त्रय कानून के तहत केस दर्ज कर लिया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी फैजान के इलाके के कई गुंडे और रसूखदारों से करीबी संबंध हैं. वह विजय नगर इलाके में फर्नीचर का कारोबार करता है.

पुलिस का बयान
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश रघुवंशी के मुताबिक़ महिला ने शिकायत की थी कि फैजान ने उससे कबीर बनकर दोस्ती की और फिर उसके बाद गलत हकरत की. वर्ष 2017 से दोनों साथ थे. महिला की शिकायत पर कनाड़िया थाने में आरोपी फैजान के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज