होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Instagram पर दोस्ती के बाद लव जिहाद, जिसे अनु समझा वह निकला अनवर, रेप और जबरन धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया

Instagram पर दोस्ती के बाद लव जिहाद, जिसे अनु समझा वह निकला अनवर, रेप और जबरन धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया

लव जिहाद का आरोप में इंदौर में मुस्लिम युवक गिरफ्तार.

लव जिहाद का आरोप में इंदौर में मुस्लिम युवक गिरफ्तार.

Love Jihad Case in Indore: छात्रा के अनुसार अनवर को जब उसकी की सगाई होने की जानकारी मिली तो उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर द ...अधिक पढ़ें

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में लव जिहाद का मामला सामने आया है. युवती को धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया गया. मामले में बवाल होने पर बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता थाने पहुंचे और युवती की शिकायत पर धर्मांतरण, बलात्कार एवं अन्य धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं.

जानकारी के अनुसार, मामला हीरा नगर थाना क्षेत्र के गोरी नगर का है. यहां रहने वाली पीड़ित युवती ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर अनु नामक व्यक्ति से दोस्ती हुई थी और दोस्ती प्यार में बदल गई. कुछ दिन बाद जब युवती को पता चला कि वह जिसे अनु समझती है, वो अनु नहीं, अनवर खान है. उसने अपना नाम और पहचान छुपा रखी थी.

घटना की जानकारी हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं लगी तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंचे और पुलिस युवती से मुलाकात की, जहां पुलिस ने बताया कि अनु और अनवर उसे धर्म बदलने और जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने के लिए धमका रहा था. हालांकि मामले में पुलिस को मिली शिकायत के बाद दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं मैं पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है. वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की शुरू रही है. दिलीप पुरी, थाना प्रभारी इंदौर ने मामले की पुष्टि की और कहा कि पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

सगाई तोड़ने की धमकी दी

छात्रा के अनुसार अनवर को जब उसकी की सगाई होने की जानकारी मिली तो उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. छात्रा के घर पहुँचकर उसने सगाई तोड़ने की धमकी दी और इस्लाम कबूल कर निकाह का दबाव बनाया. आरोप है कि इसी दौरान अनवर ने छात्रा के साथ दुष्कर्म भी किया है. छात्रा ने गुरुवार को यह बात अपने परिवारवालों को बताई. इसके बाद परिजनों ने हिंदूवादी संगठनों से संपर्क कर मदद माँगी और थाने पहुँचे.

Tags: Indore Police, Law against Love Jihad, Love Jihad in MP

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें