देखें पुलिसकर्मी ने फरियादियों का ऐसे किया वेलकम, वीडियो वायरल होने पर हुआ सस्पेंड

इंदौर के पलासिया थाने के एक एएसआई ने फरियादियों का गालियों और मारपीट कर वेलकम किया था. उसका वीडियो वायरल होने पर गृह मंत्री ने जांच के आदेश दिए थे. उसके बाद राकेश कुमार मिश्र नाम के इस पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया गया है.

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 20, 2019, 5:14 PM IST
देखें पुलिसकर्मी ने फरियादियों का ऐसे किया वेलकम, वीडियो वायरल होने पर हुआ सस्पेंड
एएसआई ने फरियादी का इस तरह से किया था स्वागत
Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 20, 2019, 5:14 PM IST
इंदौर के पलासिया थाने के एएसआई राकेश कुमार मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल होने के बाद गृह मंत्री ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को जांच के आदेश दिए थे. पुलिस ने इस मामले में एएसआई राकेश मिश्रा को निलंबित (suspended ) कर लाइन हाजिर करा दिया है. दरअसल एक महिला के पारिवारिक विवाद के मामले में एएसआई ने उसके परिजन को थाने में बैठाया और महिला से अप शब्दों के साथ बात की जिसे कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया गया था. इसके बाद वायरल हुए इस वीडियो (video viral ) से पुलिस विभाग (police department ) में हड़कंप मचा. मामला गृह मंत्री के संज्ञान में दिया गया. जिस पर आनन-फानन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एएसआई को निलंबित कर जांच के आदेश दिए.



थाने में शिकायत लेकर पहुंचे परिवार के साथ की थी मारपीट
उस वायरल वीडियो में एक पुलिसकर्मी थाने में शिकायत लेकर पहुंचे परिवार के साथ मारपीट करता है और महिलाओं को गालियां देकर झूठे मामले में फंसाने की धमकी देता है, खास बात ये की अभद्रता करने वाला पुलिसकर्मी वेलकम डेस्क पर बैठा था और महिलाओं से जिस तरह का व्यवहार कर रहा है पुलिस की छवि को खराब करने वाला है.

पहले भी महिला पार्षद के साथ की थी बदसलूकी
इस पुलिसकर्मी का यह पहला कृत्य नहीं है. इससे पूर्व भी उसने महिला पार्षद के साथ धक्का-मुक्की की थी, उस वक़्त भी बतौर कार्रवाई के उसे लाइन भेजा गया था, लेकिन वह फिर कुछ दिनों बाद पलासिया थाने में पदस्थ हो गया. अब फरियादी के साथ मारपीट एवं गाली देने के मामले में पुलिस कर्मी पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन पुलिसकर्मी पर अब तक इस तरह की कार्रवाई नहीं हुई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...