लाइव टीवी

MAGNIFICENT MP : CM कमलनाथ ने कहा- Credible मध्य प्रदेश

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 18, 2019, 1:13 PM IST
MAGNIFICENT MP : CM कमलनाथ ने कहा- Credible मध्य प्रदेश
MAGNIFICENT MP

इंदौर में हो रहे मैग्नीफिसेन्ट(magnificent mp ) एमपी में सीएम कमलनाथ(cm kamalnath) ने कहा-एमपी में निवेश(investment in mp) के लिए आज से बेहतर माहौल पहले कभी नहीं रहा. प्रदेश में ठोस निवेश लाने के लिए एमपी सरकार कटिबद्ध है

  • Share this:
इंदौर.मध्यप्रदेश सरकार (madhya pradesh government) का महत्वाकांक्षी आयोजन मैग्नीफिसेंट एमपी (magnificent mp ) इंदौर में शुरू हुआ. ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में सीएम कमलनाथ (cm kamalnath)ने इसका उद्घाटन किया. उद्घाटन करते हुए सीएम ने कहा इंडिया भले ही इन क्रेडिबल हो लेकिन मध्य प्रदेश तो क्रेडिबल है.

इंदौर में हो रहे मैग्नीफिसेन्ट एमपी में सीएम कमलनाथ ने कहा इंडिया इन्क्रेडिबल है लेकिन एमपी क्रेडिबल है. उन्होंने निवेशकों से कहा एमपी में निवेश के लिए आज से बेहतर माहौल पहले कभी नहीं रहा. प्रदेश में ठोस निवेश लाने के लिए एमपी सरकार कटिबद्ध है. सीएम ने निवेशकों से कहा हमारी कोशिश है कि हम सिर्फ शहरों में ही उद्योगधंधे नहीं खोलें बल्कि गांवों कस्बों तक पहुंचें. वहां निवेश करके ग्रामीण इलाकों का विकास और युवाओं को रोज़गार दें. सीएम ने कहा हम अनऑर्थोडॉक्स और अनकनवेंशल बन रहे हैं.

इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर है. इसलिए सीएम कमलनाथ ने इस ओर उद्योगपतियों का ये कहकर ध्यान दिलाया कि देश के सबसे स्वच्छ शहर में आपका स्वागत है.उन्होंने कहा- मैग्निफिसेंट एमपी प्रदेश के युवाओं को राेज़गार दिलाने का एक मंच है. उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की. किसान कर्ज़ माफी और राइट टू वॉटर का ज़िक्र किया.  सीएम ने कहा मध्य प्रदेश फिर से टाइगर स्टेट बन गया है. अब हमारा मक़सद इसे उद्योग हब भी बनाने का है. प्रदेश में निवेश के लिए इससे पहले इतना अच्छा माहौल कभी नहीं रहा.

1 लाख 5 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश की उम्मीद

सरकार को उम्मीद है कि मैग्नीफिसेंट एमपी मध्यप्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगी. इस समिट के जरिए 1 लाख 5 हजार करोड़ से ज्यादा का इन्वेस्टमेंट की उम्मीद है. इससे 2 लाख 10 हज़ार लोगों को सीधा रोज़गार मिलेगा. इससे ना केवल मध्यप्रदेश की बेरोज़गारी कम होगी बल्कि रॉ मटेरियल उपलब्ध कराने वालों को भी अच्छा ख़ासा फायदा होगा.फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगने से किसानों को फायदा होगा. उनके उत्पाद देश विदेश के बाज़ारों में पहुंचेंगे. इससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी और उनका जीवन स्तर ऊपर उठेगा.

प्राइवेट प्लेन से आए उद्योगपति
मदुरई ट्रांस से आर दिनेश
Loading...

सपन एयर प्राइवेट लिमिटेड से नकुल नाथ
फोरम एविएशन प्राइवेट लिमिटेड से एन बिरला
वाय गोयनका
एस मोंदल
के गोविंदम
जी कमलाकर
हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड से दिलीप गौर
बजाज ऑटो लिमिटेड से संजीव बजाज
रंजन नवानी
सुधीर मेहता
राजेश अग्रवाल
राहुल नैयर
गौरी किर्लोस्कर
मयंक गुप्ता
वीएसआर ग्रुप से राजेंद्र गुप्ता
हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के एम बिरला
केवी वेंकटचलम
किंगजेट प्राइवेट लिमिटेड से एन श्रीनिवासन
राकेश सिंह
पी एस राजन
आई गोपीनाथ
फ्लाईबाई वायर से विक्रम किर्लोस्कर
करनावती एविएशन प्राइवेट लिमिटेड से प्रणव अडानी
रिलायंस ट्रांसपोर्ट एंड ट्रेवल्स दिलीप सांघवी
लिगारे एवियशन लिमिटेड से पुनीत डालमिया
नकुल आनंद
सराया एविएशन से पवन अहलूवालिया
मेधा अहलूवालिया
नलिन खेतान
एयर चार्टर सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से राकेश भारती मित्तल शामिल हो रहे हैं. (इंदौर से रिपोर्टर त्रिवेदी का इनपुट)

ये भी पढ़ें-MAGNIFICENT MP : CM कमलनाथ ने किया शुभारंभ, आला उद्योगपति शामिल

पंधाना विधायक राम दांगौरे के भाई की भोपाल के डैम में मिली लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 1:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...