Magnificent MP : तैयार है इंदौर, नामी उद्योगपतियों का दो दिन रहेगा जमावड़ा
Indore News in Hindi

Magnificent MP : तैयार है इंदौर, नामी उद्योगपतियों का दो दिन रहेगा जमावड़ा
इंदौर में आज से मेग्निफिसेंट एमपी की गहमागहमी रहेगी.

इंदौर में दो दिन ख़ासे गहमागहमी भरे रहेंगे. देश-विदेश के नामी उद्योगपतियों के साथ नेता-अफसरों का जमावड़ा यहां रहेगा. 17 और 18 अक्टूबर दो दिन के इस मैग्निफिसेंट एमपी (Magnificent MP) के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 'फुल-प्रूफ प्लान' बना रखा है

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में औद्योगिक निवेश और रोज़गार के अवसर बढ़ाने के लिए आज से इंदौर में Magnificent MP शुरू हो रहा है. हालांकि इसका औपचारिक उद्घाटन कल यानि 18 अक्टूबर को सीएम कमलनाथ करेंगे. सीएम कमलनाथ (cm kamalnath)आज दोपहर इंदौर (indore)आ रहे हैं.  दो दिन के इस बिजनेस समिट में देश-विदेश के नामी उद्योगपति शामिल हो रहे हैं. समिट के दौरान निवेश और बड़े करार होने के साथ इंदौर शहर को 5 बड़ी सौगातें मिलने जा रही हैं.

दो दिन की गहमागहमी-इंदौर में दो दिन ख़ासे गहमागहमी भरे रहेंगे. देश-विदेश के नामी उद्योगपतियों के साथ नेता-अफसरों का जमावड़ा यहां रहेगा. 17 और 18 अक्टूबर दो दिन के इस मैग्निफिसेंट एमपी (Magnificent MP) के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 'फुल-प्रूफ प्लान' बना रखा है. सीएम का एक सूत्रीय एजेंडा है कि कार्यक्रम में आने वाले बड़े उद्योगपतियों व कारोबारियों को यह समझाया जाए कि मध्य प्रदेश, निवेश के लिए सबसे बेहतर राज्य है. अधिकारियों को सख़्त हिदायत है कि ऐसी योजनाएं बनाएं ताकि उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में काम करने में आसानी हो. उद्योगपति की सलाह पर सरकार अपनी नीतियों में भी बदलाव करेगी.
सीएम का शेड्यूल
सीएम कमलनाथ आज इंदौर आ रहे हैं. वो दोपहर में भोपाल से रवाना होंगे. इंदौर में उनका दो दिन व्यस्त कार्यक्रम है. इस दौरान वो मैग्निफिसेंट एमपी के उद्धाटन के साथ ही उद्योगपतियो से चर्चा,प्रदर्शनी,लोकार्पण, उद्घाटन, शिलान्यास जैसे कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.



👉 भोपाल एयरपोर्ट से दोपहर 2:30 बजे रवानगी
👉 दोपहर 3:30 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे


👉 शाम 4:00 बजे होटल मैरिएट पहुंचेंगे
👉 सीएम शाम 4:30 बजे बी.सी.सी ग्राउंड्स में प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे
👉 दोप:- 4:45 बी.सी.सी ग्राउंड्स में ही पीथमपुर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के सदस्यों के साथ मीटिंग करेंगे.
👉 सीएम शाम:- 5:15 बजे इम्पीटस टेक्नोलॉजीज़ आईएनसी(यू.एस.ए) के सीईओ प्रवीन कांकरिया के साथ बैठक करेंगे.
👉 शाम:- 5:30 बजे चंद्रप्रभाष शेखर के निवास खातीवाला टैंक जाएंगे.
👉 शाम:- 6:15 बजे विधायक संजय शुक्ला के निवास बाणगंगा जाएंगे.
👉 शाम:- 8:00 बजे सीआईआई नेशनल काउंसिल के साथ डिनर करेंगे.
उसके बाद सीएम कमलनाथ रात में होटल मैरिएट में विश्राम करेंगे
18 अक्टूबर का शेड्यूल
👉 सीएम कमलनाथ सुबह 11:00 बजे होटल मैरिएट में मैग्निफिसेंट एमपी का उद्घाटन करेंगे.
👉 दोपहर 1:00 बजे उद्योगपतियों के साथ LUNCH होगा. उसके बाद शाम 5:00 बजे सीआईआई नेशनल काउंसिल के साथ होटल मैरिएट में मीटिंग करेंगे. शाम 7:00 बजे इवेंट का समापन और फिर उद्योगपतियों के साथ डिनर का शेड्यूल है. सीएम नाइट हॉल्ट इंदौर के होटल मैरिएट में ही करेंगे.
इंदौर को मिलेंगी 5 सौगात
Magnificent MP के दौरान इंदौर को आज 5 बड़ी सौगात मिलने वाली हैं. सीएम कमलनाथ 850 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण यहां करेंगे. वो स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क का लोकार्पण करने वाले हैं जो 373 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है. इसी के साथ 225.92 करोड़ रुपए की पीथमपुर वॉटर सप्लाई स्कीम,139 करोड़ रुपए से तैयार सिंहासा आईटी पार्क,60 करोड़ रुपए का इंटरस्टेट बस स्टैंड और 51 करोड़ रुपए की लागत से बने आईटी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को जनता को समर्पित करेंगे.
जगमग हुआ इंदौर
मैग्निफिसेंट एमपी के लिए इंदौर सज-धज कर तैयार है. पूरा शहर जगमगा उठा है. शहर की सभी सरकारी इमारतों पर आकर्षक लाइटिंग की गयी है.शहर को दीपावली की तरह रौशन किया गया है. चौराहों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों और मॉल्स में ज़ोरदार साज सज्जा की गयी है. (इंदौर से रिपोर्टर अरुण कुमार त्रिवेदी का इनपुट)

ये भी पढ़ें-10 लाख का डॉगी करता है आलोक खरे के घर की रखवाली, उसकी सेवा में 3 केयर टेकर

आलोक खरे की डायरी खोलेगी राज़ : कई नेता और आला अफसर होंगे बेनकाब!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading