होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

जब महाराष्ट्र के व्यापारी ऑटो में भूले नोटों से भरा बैग, जानिए क्या हुआ उनके रुपयों के साथ

जब महाराष्ट्र के व्यापारी ऑटो में भूले नोटों से भरा बैग, जानिए क्या हुआ उनके रुपयों के साथ

Indore News: इंदौर में महाराष्ट्र के व्यापारी ऑटो में नोटों से भरा बैग भूल गए. बैग वापस मिलने पर उन्होंने पुलिस और ऑटोवाले की जमकर तारीफ की.

Indore News: इंदौर में महाराष्ट्र के व्यापारी ऑटो में नोटों से भरा बैग भूल गए. बैग वापस मिलने पर उन्होंने पुलिस और ऑटोवाले की जमकर तारीफ की.

Indore News: एमपी का इंदौर जिला देश में सबसे स्वच्छ तो है ही, साथ ही ईमानदार भी है. इसका उदाहरण बुधवार को उस वक्त देखने को मिला, जब महाराष्ट्र के एक व्यापारी ऑटो में नोटों से भरा बैग भूल गए और कुछ ही घंटों पुलिस और ऑटोवाले ने उन्हें बैग सौंप भी दिया. यह घटना भंवरकुआं इलाके की है. महाराष्ट्र के व्यापारी ऑटो से वहां पहुंचे और जल्दबाजी में खरीदारी करने बाजार चले गए. उन्होंने वहां जब सामान टटोला तो पता चला कि उनका नोटों से भरा बैग गायब है. उन्होंने तुरंत भंवरकुआं पुलिस को इसकी शिकायत की. शिकायत के कुछ ही देर बाद उन्हें अपने रुपये वापस मिल गए.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. स्वच्छता को लेकर पूरे देश में अपना डंका बजा चुका इंदौर जबरदस्त ईमानदार भी है. इसकी मिसाल बुधवार को पुलिस और एक ऑटोवाले ने पेश की. महाराष्ट्र के व्यापारी ऑटो में अपना नोटों से भरा बैग भूल गए थे. उन्होंने जब पुलिस को इसकी शिकायत की तो पुलिसकर्मियों ने कुछ ही घंटों में ऑटोवाले को ढूंढकर रुपये उन्हें सौंपे. व्यापारी इंदौर पुलिस और ऑटोवाले की ईमानदारी देख जबरदस्त खुश हुआ. उन्होंने कहा कि दुनिया में आज भी ईमानदारी है. इसिलए देश टिका हुआ है. पुलिस ने भी उन्हें कहा कि इंदौर में किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं. वह हर पल जनता की मदद करने को तैयार है.

दरअसल, महाराष्ट्र के व्यापारी सिराज खान बुधवार सुबह इंदौर पहुंचे. भंवरकुआं इलाके में एक हॉस्पिटल के बाहर उतरे और व्यापारिक इलाके में खरीदी करने चले गए. उन्हें वहां ध्यान आया कि उनका नोटों से भरा बैग ऑटो में छूट गया है. उन्होंने तत्काल इसकी सूचना भंवरकुआं थाना पुलिस को दी. पुलिस ने उनकी शिकायत पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया और इलाके के सीसीटीवी खंगाले. पुलिस को एक ऑटो उसमें दिखाई दिया. उस ऑटो में व्यापारी सवार थे. इसके बाद पुलिस ने पुलिस ने ऑटो नंबर के आधार पर ऑटो चालक की पहचान की और उससे संपर्क किया.

बेहद खुश हुआ व्यापारी
पुलिस ने ऑटो चालक से उसकी गाड़ी में रखे बैग के बारे में पूछा. ऑटो चालक इससे अंजान था. इसके बाद वह खुद तत्काल थाने पहुंचा और ऑटो में रखा नोटों से भरा बैग व्यापारी को सौंप दिया. इसके बाद व्यापारी ने इंदौर की भंवरकुआं थाना पुलिस और ऑटो चालक की जमकर तारीफ की. व्यापारी कुछ ही घंटो में पैसों से भरा गायब बैग पाकर बेहद खुश हुआ और कहा कि ईमानदारी अब भी जिंदा हैं.

पुलिस जनता के लिए हर वक्त अलर्ट- चौरसिया
भंवरकुआं थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया कि सिराज अहमद खान महाराष्ट्र से आए थे. उन्होंने थाने आकर शिकायत की थी कि उनका बैग ऑटो में रह गया है. उसमें पैसे हैं. इसके बाद पुलिस ने इलाके में लगे सभी सीसीटीवी खंगाले और उनका खोया हुआ बैग वापस कराया. चौरसिया ने कहा कि इंदौर की पुलिस हर वक्त जनता के लिए अलर्ट है. जनता को पुलिस के रहते किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं.

Tags: Indore news, Mp news

अगली ख़बर