अवैध हथियारों की मंडी बना इंदौर : अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 37 कट्टे बरामद
Indore News in Hindi

अवैध हथियारों की मंडी बना इंदौर : अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 37 कट्टे बरामद
इंदौर में अवैध हथियारों की बड़ी खेप रिकवर, तस्कर गिरफ्तार

इंदौर में इससे पहले एक जून को पुलिस (police) ने 30 से अधिक अवैध हथियार (illegal weapons) जब्त किए थे.उसी के बाद से पुलिस लगातार इन तस्करों के ठिकानों पर भी निगाह रखे हुए थी.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर (indore) की क्राइम ब्रांच पुलिस (crime branch police) ने हथियारों के अवैध धंधे (illegal weapon) के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. उसने तस्कर (Smuggler) सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 37 कट्टे और दूसरे हथियार बरामद किए हैं. आरोपी ये माल खरगोन से लेकर यहां सप्लाई करने आया था. आईजी (IG) का दावा है कि ये प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हो सकती है.15 दिन में इंदौर में अवैध हथियार पकड़ने का ये दूसरा बड़ा मामला है.

इंदौर में काफी समय से अवैध हथियारों की तस्करी हो रही है. पुलिस ने समय समय पर सख्त कार्रवाई करते हुए तस्करों को गिरफ्तार भी किया. इससे पहले एक जून को पुलिस ने 30 से अधिक अवैध हथियार जब्त किए थे.उसी के बाद से पुलिस लगातार इन तस्करों के ठिकानों पर भी निगाह रखे हुए थी.

खरगोन से इंदौर तक जाल
इंदौर पुलिस की सख्ती के बाद भी आरोपी मंगल हथियार सप्लाय करने खरगोन से इंदौर आया था. सूचना पर पुलिस ने मंगल को हिरासत में ले लिया. पूछताछ की तो उसने एक के एक बाद कई ऐसे लोगों के नाम बताए जिन्हें वो वह हथियार बेचने आया था.पूछताछ में पुलिस को पता चला कि हथियारों की खरीद और बिक्री के बीच कुछ दलाल भी सक्रिय हैं. ये दलाल ही सौदा करवाते थे और दोनों पक्षों से मोटी रकम वसूल रहे थे.पुलिस ने दलाल सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है.जानकारी मिली है कि आरोपी मंगल खुद हथियार बनाकर सप्लाय करता था. उससे कुल 37 अवैध हथियार सहित10 कारतूस बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में पता चला है कि वो इससे पहले भी हथियार तस्करी के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं.
पुलिस का बयान


इंदौर आईजी विवेक शर्मा के मुताबिक़ इंदौर क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियार तस्कर गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 37 पिस्टल, कट्टे और 10 कारतूस बरामद किए गए हैं. आईजी का दावा है यह इंदौर पुलिस की पिछले पांच साल की सबसे बड़ी कार्रवाई है. सम्भवतः ये प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें-

Unlock:भोपाल में अब हफ्ते में 5 दिन खुलेंगे बाज़ार, शनिवार-रविवार टोटल Lockdown

भाई के घर अलमारी में छुपा मिला फरार इनामी भू-माफिया हैप्पी धवन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज