लाइव टीवी

बाबा की 'ठगी' का शिकार होने वाला युवक 100 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा, पुलिस के छूटे पसीने

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 25, 2019, 6:19 PM IST
बाबा की 'ठगी' का शिकार होने वाला युवक 100 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा, पुलिस के छूटे पसीने
करीब दो घंटे चले हंगामे के बाद नीचे उतरा युवक.

इंदौर शहर (Indore City) के शास्त्री ब्रिज (Shastri Bridge) पर उस वक़्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब एक युवक करीब 100 फीट ऊंचे होर्डिंग के टावर पर चढ़ गया. युवक को नीचे उतराने में ना सिर्फ पुलिस के पसीने छूट गए बल्कि इस ड्रामे की वजह से वहां अच्‍छी खासी भीड़ भी जमा हो गई.

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश के मिनी मुंबई कहने जाने वाले इंदौर शहर (Indore City) के शास्त्री ब्रिज (Shastri Bridge) पर उस वक़्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब एक सिरफिरा युवक हाथ में सरिया लेकर करीब 100 फीट ऊंचे होर्डिंग के टावर पर चढ़ गया. जबकि युवक को नीचे उतारने के लिए आम जनता, पुलिस अधिकारी (Police Officer) और दमकल के अधिकारी मौके पर जमा हुए और उसे नीचे उतरने के लिए कहते रहे, लेकिन इस दौरान कई घंटों तक हंगामा होता रहा. यही नहीं, इस दौरान युवक योग और सूर्य नमस्कार भी कर रहा था और इस वजह से पुलिस के पसीने छूट रहे थे. आखिर जरा सी चूक युवक की मौत का कारण बन सकती थी. हालांकि पुलिस ने संयम दिखाया और वह काफी समय तक युवक के उतरने का इंतजार करती रही, लेकिन वह नीचे नहींं उतरा. इसके बाद मौके पर जमा भारी भीड़ में से कुछ लोगों ने रिस्क लेते हुए ऊपर चढ़ने का निर्णय लिया, लेकिन उनका पहला प्रयास रहा.

दूसरे प्रयास में मिली सफलता
हालांकि कुछ देर बाद फिर भीड़ में से कुछ लोगों ने टावर पर चढ़कर शख्स को समझाया. इसके बाद शख्स नीचे उतरा और भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन पुलिस ने युवक को पकड़ लिया. युवक को जीआरपी थाने भेजा गया जहां पुलिस पूछताछ करेगी और उसके बाद कार्रवाई की बात कही जा रही है.

इस वजह से टावर पर चढ़ा युवक!

कई घंटे तक हंगामा करने वाला युवक उत्तर प्रदेश का है जिसका नाम गोलू उर्फ़ निखिल है. उसका आरोप है कि वह कुछ समय पहले उज्जैन स्थिति महाकाल मंदिर गया था, जहां एक बाबा ने उसके साथ ठगी की और उसे दर्शन नहीं करने दिए. इस बात से वह नाराज है और इसीलिए आज उसने टावर पर चढ़कर अपना गुस्सा निकाला. इसके अलावा युवक खुद को भोले का भक्त बता रहा और उसक कहना था कि एक महिला मित्र के साथ भी उसके संबंधों को लेकर गलतफहमी हो गई थी और उसे बताने के लिए टावर पर चढ़ गया था. शुरुआती पूछताछ से यह भी जानकारी मिली है कि युवक मानसिक तौर पर स्वस्थ्य नहीं है.

indore, mp police
हंगामे के बाद मौके पर तमाम पुलिस समेत यातायात के तमाम अधिकारियों ने मोर्चा संभाला.


पुलिस अधिकारियों ने संभाला मोर्चा
Loading...

गौरतलब है कि हंगामे के बाद पुलिस समेत यातायात के तमाम अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला. हालांकि युवक को उतारना जितना चुनौती भरा था, उतना ही मुश्किल था रास्ते से गुजर रहे लोगों को हटाना. जबकि लोग सड़क पर खड़े होकर युवक का ड्रामा देख रहे थे. हालांकि राहगीरों ने ही सबसे पहले पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी थी. मौके पर एमपीईबी की एक क्रेन पहुंची, लेकिन यह नाकाफी साबित हुई, क्‍योंकि टावर की ऊंचाई अधिक थी. इसके बाद दमकल की गाड़ी और निगम की गाड़िया पहुंची, तब जाकर कुछ बात बनी. वैसे मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंचने की उम्‍मीद जताई जा रही थी.

क्‍या बड़ी चुनौती के लिए तैयार है शहर!
टॉवर पर चढ़े युवक ने शहरवासियों के लिए बड़ी चुनौती पैदा कर दी थी, लेकिन जिम्मेदार विभागों की भी इस मौके पर पोल खुल गई. साफ है कि तमाम विभागों में हादसों से निपटने के माकूल इंतजाम देखने को नहीं मिले. जबकि कुछ समय पहले शहर के होटल में लगी आग के बाद सभी ने अपनी चिंता जाहिर की थी कि आखिर कैसे ऊंचाई पर होने वाले हादसों से निपटा जाए.

जीआरपी थाने के उपनिरीक्षक एच किंडो के मुताबिक युवक को थाने लाया गया है. युवक शास्त्री ब्रिज के टावर पर चढ़ा था, जो कि रेलवे की ही संपत्ति थी. मामले की जांच की जा रही है. युवक मानसिक तौर पर अस्वस्थ्य लग रहा है. विस्तृत जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-
व्यापम घोटाला: आरक्षक भर्ती परीक्षा 2013 केस में 30 दोषियों को 7 साल, दलाल को 10 साल की सजा

Status बदलने पर मची हलचल तो 'Public servant' ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी सफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...