होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Indore: सुर्खियों में है 'मेले बाबू ने थाना थाया' रेस्टोरेंट, जानिए दिलचस्प है कहानी

Indore: सुर्खियों में है 'मेले बाबू ने थाना थाया' रेस्टोरेंट, जानिए दिलचस्प है कहानी

Mele Babu Ne Thana Thaya: मध्‍य प्रदेश के इंदौर में आजकल अपने अजीबोगरीब नाम की वजह से एक रेस्‍टोरेंट लोगों का आकर्षण ब ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अंकित परमार

    इंदौर. एमपी के इंदौर शहर की सुबह 4-5 बजे से गरमा-गरम पोहे जलेबी के साथ होती है और शाम होते ही शहर का सूरज 56 दुकान का स्वाद उठाते हुए ढल जाता है. जबकि इंदौर की रात उस गली में होती है, जहां दिन में सोना-चांदी और रात को भोजन-पानी मिलता है. इसके सराफा बाजार कहा जाता है.

    वैसे भी मुंह में पानी ले आने वाले मिर्च-मसालों की ठसक और मेवे-मिष्ठान की महक वाले इस इंदौर में खिलाने का अंदाज भी निराला है. इंदौर का खाना सिर्फ छप्पन दुकान और सराफा बाजार तक सीमित नहीं है बल्कि शहर के हर कोने में निराले स्वाद को परोसते निराले लोग मिल जाएंगे. वो कहते हैं ना ‘MP अजब है, गजब है’, इसी वाक्य को चरितार्थ करता एक रेस्टोरेंट इंदौर में आजकल लोगों का आकर्षण बना हुआ है. नाम है ‘मेले बाबू ने थाना थाया’.

    ऐसे पड़ा रेस्‍टोरेंट का अजब नाम
    रेस्टोरेंट की खास बात इसका खाना नहीं बल्कि इसका नाम है. न्यूज़ 18 लोकल टीम को रेस्टोरेंट के संचालक गौरव ने बताया कि मैंने ग्रेजुएशन के बाद एमबीए किया. इस दौरान अपने खुद के रेस्टोरेंट के बारे में सोचा. मगर उसके नाम को लेकर काफी कन्फ्यूजन था. ऐसे में मेले बाबू ने खाना थाया या नहीं? ये मीम बहुत वायरल हो रहा था. इसी को देखते हुए मैंने अपने रेस्टोरेंट का नाम रख दिया.

    रेस्टोरेंट संचालक गौरव बताते हैं कि उनके रेस्टोरेंट के एक तरफ जिला कोर्ट है, तो दूसरी ओर बच्चों का हॉस्पिटल है. इस दौरान कई बार यह सुनने में आता है कि मेले बाबू ने थाना थाया कि नहीं. इसी के चलते उन्होंने रेस्टोरेंट का नाम रख दिया. हटके नाम रखने के कारण रेस्टोरेंट काफी सुर्खियों में बना हुआ है, तो वहीं रेस्टोरेंट का बना खानपान भी काफी स्वादिष्ट और सस्‍ती कीमत पर मिल रहा है. जबकि यह रेस्टोरेंट इंदौर के मध्य क्षेत्र में मौजूद है जिसके कारण लोगों का आना जाना लगा रहता है. इस रेस्‍टोरेंट का संपर्क नंबर 9407070045 है.

    Mele Babu Ne Thana Thaya

    Tags: Indore Municipal Corporation, Indore news, Street Food

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें