जब पिता को याद कर भावुक हुए कमलनाथ के कृषि मंत्री!
Indore News in Hindi

जब पिता को याद कर भावुक हुए कमलनाथ के कृषि मंत्री!
कृषि मंत्री सचिन यादव

सचिन यादव मंच से किसानों को संबोधित करते हुए उस वक्त भावुक हो गए जब अपने पिता सुभाष यादव के कार्यों का वर्णन कर रहे थे

  • Share this:
मध्य प्रदेश में इंदौर के कृषि कॉलेज में किसान संसद में शामिल होने इंदौर पहुंचे कृषि मंत्री सचिन यादव मंच से किसानों को संबोधित करते हुए उस वक्त भावुक हो गए जब अपने पिता सुभाष यादव के कार्यों का वर्णन कर रहे थे. मंत्री सचिन के साथ अन्य नेताओं के अलावा मंच पर कांग्रेस नेता अरुण यादव भी मौजूद थे.

सचिन यादव जब बोल रहे थे उसी दौरान उनके भाई अरुण यादव भी मंच पर मौजूद थे, वे भी भाई की बात पर रुमाल से अपनी आंखे पोछते दिखाई दिए. सचिन यादव ने कहा कि पिताजी कहते थे कि अगर किसानों को खुशहाल बनाना है तो उनके खेत में सिंचाई की व्यवस्था करनी पड़ेगी.

बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सुभाष यादव का 26 जून 2013 को नई दिल्ली में निधन हो गया था. वे 1980 और 1985 में दो बार खरगोन लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के संसद सदस्य बने. तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुनसिंह ने वर्ष 1980 में उन्हें मध्यप्रदेश राज्य सहकारी बैंक का अध्यक्ष मनोनीत किया था.



सुभाष यादव 1993 में खरगोन जिले की कसरावद विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित होकर मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल में उप मुख्यमंत्री बने. उन्होंने उप मुख्यमंत्री के रूप में कृषि सहकारिता जल संसाधन और नर्मदा घाटी जैसे महत्वपूर्ण विभागों का दायित्व संभाला.



यह भी पढ़ें- आनंद की जगह अध्यात्म: अब ऐसा होगा लोगों की खुशहाली का पैमाना!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading