Indore : अनलॉक के पहले दिन पेंट और ब्रश लेकर विधायकों के साथ सड़कों पर उतरे मंत्री सिलावट, कर रहे हैं ये काम

कोरोना से निपटने के लिए मंत्री तुलसी सिलावट को इंदौर का प्रभार दिया गया है.

कोरोना से निपटने के लिए मंत्री तुलसी सिलावट को इंदौर का प्रभार दिया गया है.

Corona Vaccination in Indore: शिवराज सरकार के मंत्री और इंदौर के प्रभारी तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat) ने आज अन्‍य विधायकों के साथ मिलकर मजदूरों को वैक्‍सीनेशन कराया. यही नहीं, इस दौरान भाजपा की तरफ से मजदूरों को भोजन के पैकेट भी दिए गए. इसके अलावा मंत्री के हाथों में माइक के साथ ब्रश और पेंट का डब्बा भी नजर आ रहा था.

  • Share this:

इंदौर. मध्‍य प्रदेश के इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat) ने आज विधायकों की उपस्थिति में शहर के मजदूर चौक पर मजदूरों का वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) कराया. इसके साथ ही मजदूर चौक पर मजदूरों को 3 हजार से अधिक भोजन पैकेट वितरित किए. इस दौरान नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक है. शहर के नागरिकों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराया जाए.

बहरहाल, इंदौर में आज सुबह से शहर में रहने वाले मजदूरों के स्वास्थ्य के प्रति सजगता दिखाते सुबह 7:30 बजे प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट की उपस्थिति में अग्रसेन चौराहे पर वैक्सीनेशन किया गया. उन्होंने मजदूर चौक में मजदूरों से चर्चा की और उनके स्वास्थ्य के संबंध में भी जानकारी ली. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन की महत्ता के बारे में भी जानकारी देते हुए उपस्थित मजदूरों को भोजन पैकेट एवं पानी की बोतल वितरित की गई. इस दौरान मंत्री के हाथों में माइक के साथ ब्रश और पेंट का डब्बा भी नजर आ रहा था. यही नहीं, वह कई जगह सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए गोल भी बनाते दिखाई दिए.

विधायक महेंद्र हार्डिया ने किया ये काम

इसके अलावा विधायक महेंद्र हार्डिया द्वारा खजराना चौक स्थित मजदूर चौक का निरीक्षण किया गया एवं निगम द्वारा मजदूरों को वैक्सीनेशन के साथ ही भोजन पैकेट एवं पानी की व्यवस्था भी की गई. इसके अतिरिक्त मजदूरों को मास्क और सैनेटाइजर भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं. वहीं, भाजपा विधायक रमेश मेंदोला द्वारा बजरंग नगर स्थित मजदूर चौक का निरीक्षण किया गया. विधायक ने वैक्सीनेशन के लिए मजदूरों की सराहना करते हुए उन्हें भोजन पैकेट एवं पानी भी उपलब्ध कराया. इस दौरान आयुक्त पाल ने बताया कि निगम द्वारा शहर को स्वच्छता व सुंदरता में नंबर वन बनाने के साथ ही कोरोना संक्रमण से शहर को मुक्त करने के लिए अधिक से अधिक नागरिको का वैक्सीनेशन कराने का उददेश्य है. साथ ही कहा कि अब तक इंदौर शहर के 37 प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन का प्रथम डोज लगाया जा चुका है. वहीं, शहर के सभी मजदूर चौकों पर कोरोना संक्रमण के बचाव के संबंध में जागरूक किया गया और सेनेटाइजर व मास्क का वितरण किया गया.
बता दें कि इंदौर नगर निगम ने शहर के 10 मजदूर चौक जिनमें संगम नगर चौराहा, अग्रसेन चौराहा, खजराना चौराहा, बजरंग नगर, रॉबर्ट चौराहा, फूटी कोठी चौराहा, चंदन नगर तिराहा, बंगाली चौराहा, सीतला माता बाजार और गौरी नगर में मजदूरों को कोरोना संक्रमण से बचाने के वैक्सीनेशन लगाने के लिए शिविर लगाए, जिसमें 3000 से ज्यादा भोजन पैकेट और पानी उपलब्ध भी कराए गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज