लाइव टीवी

हरियाणा पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- 'चुनाव प्रबंधन में चूक हुई, मैनेजमेंट में कमी रही होगी.'

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 24, 2019, 2:37 PM IST
हरियाणा पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- 'चुनाव प्रबंधन में चूक हुई, मैनेजमेंट में कमी रही होगी.'
कैलाश विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि सरकार ने चुनाव में संसाधनों का दुरुपयोग किया है

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बेहतर परिणाम आए हैं जबकि हरियाणा (Haryana) के चुनाव प्रबंधन (election Management) में चूक हुई है. उन्होंने कहा कि झाबुआ (Jhabua) कांग्रेस की परंपरागत सीट है फिर भी बीजेपी प्रत्याशी ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

  • Share this:
इंदौर. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा है कि हरियाणा (Haryana) चुनाव के प्रबंधन (election Management) में चूक हुई. उन्होंने कहा कि, 'चुनाव जीतने के लिए अहम होता है मैनेजमेंट. चुनाव हवा से नहीं मैनेजमेंट से जीता जाता है. थोड़ी कमी रही होगी मैनेजमेंट में.' हालांकि अनुकूल परिणाम न आने के बाद भी उन्होंने सरकार बनाने का दावा किया है. कैलाश विजयवर्गीय ने झाबुआ को कांग्रेस की परम्परागत सीट बताते हुए आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने चुनावों को जीतने के लिए अपने संसाधनों का बेजा इस्तेमाल किया है.

'झाबुआ में सरकारी सिस्टम का दुरुपयोग'
झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस को मिली बढ़त पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि झाबुआ में कांग्रेस सरकार ने चुनाव जीतने के लिए  सरकारी सिस्टम का दुरूपयोग किया है. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों ने कांग्रेस के एजेंट की तरह काम किया है. विजयवर्गीय ने आरोप लगाते हुये कहा की हाईवे से जाते वक्त विधायक रमेश मेंदोला को भी जबरिया गिरफ्तार किया गया, ये सब सरकारी सिस्टम का दुरूपयोग ही है.

हरियाणा में सरकार बनाने का दावा

हरियाणा में अपेक्षित सीटें न मिलने के बाद भी विजयवर्गीय सरकार बनाने का दावा कर रहे है, हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी अपने बागियों को साथ ले सकती है. बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश वियजयवर्गीय के मुताबिक, 'महाराष्ट्र में बेहतर चुनाव परिणाम हैं, जबकि हरियाणा में चुनाव प्रबंधन में चूक हुई है, शायद आम जनता को सही से बता नहीं पाए.' झाबुआ को लेकर उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस की परंपरागत सीट है, इसके बावजूद बीजेपी प्रत्याशी का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

ये भी पढ़ें -
फर्जी Facebook id से लड़कियों को ब्लैकमेल करता था आरोपी, बिहार से हुई गिरफ्तारी
Loading...

लक्ष्मण सिंह और शिवराज के सवाल पर ये था MP SPEAKER प्रजापति का रिएक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 2:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...