बच्चा चोर बताकर भीड़ ने मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पीटा

इंदौर में भीड़ ने अर्द्धनग्न अवस्था में घूम रहे 30 वर्षीय एक व्यक्ति को बच्चा चोर समझकर उसकी पिटाई कर दी. मानसिक रूप से कमजोर बताए जा रहे व्यक्ति को पुलिस ने भीड़ से बचाकर गिरफ्तार कर लिया है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 25, 2019, 1:44 PM IST
बच्चा चोर बताकर भीड़ ने मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पीटा
बच्चा चोर बताकर भीड़ ने मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पीटा
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 25, 2019, 1:44 PM IST
मध्य प्रदेश के इंदौर में भीड़ ने अर्द्धनग्न अवस्था में घूम रहे 30 वर्षीय एक व्यक्ति को बच्चा चोर समझकर उसकी पिटाई कर दी. मानसिक रूप से कमजोर बताए जा रहे व्यक्ति को पुलिस ने भीड़ से बचाकर गिरफ्तार कर लिया है. निरंजनपुर इलाके में बुधवार देर शाम हुई इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें कई लोग एक अर्द्धनग्न व्यक्ति को पीटते दिखायी दे रहे हैं. हालांकि, भीड़ में शामिल कुछ लोग यह भी कहते सुनायी पड़ रहे हैं, "इस शख्स को मारो मत और पुलिस के हवाले कर दो."

भीड़ में शामिल लोगों ने आरोप लगाया कि व्यक्ति सड़क पर खड़ी एक कार में अपनी मां के साथ बैठी एक बच्ची को वाहन का दरवाजा खोलकर जबरन ले जाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन पुलिस की जांच में बच्चा चोरी की कोशिश की बात सामने नहीं आई है.

लसूड़िया पुलिस थाना प्रभारी संतोष कुमार दूधी ने समाचार एजेंसी "पीटीआई-भाषा" को बताया कि, "हमने तसदीक की है. यह मामला बच्चा चोरी के प्रयास का नहीं है." उन्होंने बताया कि भीड़ की पिटाई के शिकार युवक की पहचान तेजराम चौहान (30) के रूप में हुई है. वह मानसिक रूप से कमजोर मालूम पड़ता है.

मानसिक स्थिति ठीक नहीं-

थाना प्रभारी ने बताया, "शराब की एक दुकान के पास मौजूद लोगों ने चौहान की मानसिक स्थिति जाने बगैर शोर मचा दिया कि वह कार का दरवाजा खोलकर बच्ची चुराने की कोशिश कर रहा था."

उन्होंने बताया कि चौहान को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 151 (संज्ञेय अपराध घटित होने से रोकने के लिए की जाने वाली एहतियातन गिरफ्तारी) के तहत गिरफ्तार कर लिया है. चौहान को पीटने वाले समूह में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा अभी तक कोई कानूनी कदम नहीं उठाया गया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने कहा-BJP का खेल ख़त्म, लेकिन गेम अभी बाक़ी है, पुराने दल बदलुओं पर नज़र
Loading...

ये भी पढ़ें- घोड़े के बाजार के दलाल हैं कांग्रेसी नेता- BJP प्रभारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...