Home /News /madhya-pradesh /

घर से भागकर की थी शादी, बेटी पैदा होने से पति हुआ नाराज, पत्नी ने मासूम को पिलाया जहर, खुद भी पीया

घर से भागकर की थी शादी, बेटी पैदा होने से पति हुआ नाराज, पत्नी ने मासूम को पिलाया जहर, खुद भी पीया

इंदौर में पति के तानों से तंग आकर महिला ने पहले बेटी को जहर दिया, फिर खुद पी लिया.

इंदौर में पति के तानों से तंग आकर महिला ने पहले बेटी को जहर दिया, फिर खुद पी लिया.

Indore Crime News: इंदौर के किशनगंज थाना इलाके में गुरुवार को अचानक सनसनी फैल गई. दरअसल, यहां रजनी ने अपनी 4 महीने की बेटी को पहले जहर दिया, फिर खुद भी पी लिया. रजनी बेटी पैदा होने के बाद से पति की प्रताड़ना सह रही थी. इस पारिवारिक कलह से तंग आकर उसने ये कदम उठाया. महिला ने नाबालिग उम्र में घर से भागकर शादी की थी. बाद में दोनों परिवारों ने इस रिश्ते को मंजूर भी कर लिया था. पुलिस परिजनों और पड़ोसियों से पूछताछ के बाद पति सुभाष को हिरासत में ले लिया है.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. इंदौर के किशनगंज थाना इलाके में मां-बेटी की मौत से सनसनी फैल गई. मां ने पहले दुधमुंही बेटी को जहर दिया फिर खुद भी पी लिया. दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला ने हाल ही में घर से भागकर सुभाष से प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद लड़की होने पर पति अक्सर उसे ताने देता रहता. इस वजह से उसने यह घातक कदम उठाया. पुलिस ने आरोपी पति पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है.

किशनगंज थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया कि महिला का नाम रजनी था. उसे पड़ोसी सुभाष से प्रेम हो गया. सुभाष मजदूरी करता था. करीब एक साल पहले तक रजनी नाबालिग थी. उस दौरान वह अपनी नानी के घर खंडवा गई थी. वहां से वापस लौटते वह महू रेलवे स्टेशन तक पहुंची और रहस्य्मयी ढंग से गायब हो गई थी. परिजनों ने आसपास ढूंढा और अपहरण का केस भी दर्ज कराया. लेकिन, उसका कुछ पता नहीं चला. दरअसल, वह उसी वक्त सुभाष के साथ रहने लगी थी और दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया था.

रिश्ते पर राजी हुई घरवाले

कुछ महीनों बाद जानकारी मिलने पर पुलिस और परिजनों को पता चला कि रजनी और सुभाष एक साथ किशनगंज इलाके में रह रहे हैं. वहां जाकर सभी को पता चला कि उन्होंने शादी कर ली है. उस दौरान रजनी गर्भवती भी थी. इसके बाद दोनों के परिवार भी इस रिश्ते को लेकर राजी हो गए. चार महीने पहले जब रजनी की डिलेवरी हुई तो बेटी का जन्म हुआ. बेटी के जन्म से सुभाष नाराज हो गया. अब वह अक्सर पत्नी रजनी को ताने मारने लगा. वह बेटी की परवरिश में भी सहयोग नहीं कर रहा था.

मारपीट करने लगा था पति

पुलिस की जांच में पता चला कि उसने रजनी के साथ मारपीट भी शुरू कर दी थी. इस पारिवारिक कलह से तंग आकर महिला ने खुद और अपनी बेटी को खत्म करने की ठान ली. उसने 7-8 नवंबर की रात पहले बेटी को जहर दिया, फिर खुद पी लिया. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया. लेकिन, बचाया नहीं जा सका.पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस की जांच में भी साबित हो गया कि सुभाष पत्नी को प्रताड़ित कर रहा था. सभी संबंधितों के बयानों के आधार पर पुलिस ने मृतिका के पति सुभाष के विरुद्ध आत्महत्या की दुष्प्रेरण की धारा में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. आरोपी सुभाष को हिरासत में ले लिया गया है.

Tags: Indore news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर