Home /News /madhya-pradesh /

mother son emotional story shaheed gopal singh jadaun bhagwan singh gulia statue inaugurated in indore after 41 years cgpg

MP: 41 साल बाद पूरा हुआ मां का अधूरा सपना, शहीद बेटे को मिला बड़ा सम्मान

mp news, indore news, Shaheed Gopal Singh Jadaun, Bhagwan Singh Gulia, Shaheed Gopal Singh Jadaun statue indore Sanwer, madhya pradesh news, इंदौर समाचार, मध्य प्रदेश न्यूज,  शहीद गोपाल सिंह जादौन, ऑपरेशन मेघदूत में शहीद हुए भगवान सिंह गुलिया, इंदौर में शहीद गोपाल सिंह जादौन की प्रतिमा,

mp news, indore news, Shaheed Gopal Singh Jadaun, Bhagwan Singh Gulia, Shaheed Gopal Singh Jadaun statue indore Sanwer, madhya pradesh news, इंदौर समाचार, मध्य प्रदेश न्यूज, शहीद गोपाल सिंह जादौन, ऑपरेशन मेघदूत में शहीद हुए भगवान सिंह गुलिया, इंदौर में शहीद गोपाल सिंह जादौन की प्रतिमा,

Indore News: देशभर में शहीदों को सम्मान दिलाने में लगा शहीद समरसता मिशन ने दो और शहीदों की याद में सांवेर (Sanwer) में राष्ट्रीय शक्ति स्थल का निर्माण कराया. इसमें कीर्ति चक्र से सम्मानित शहीद गोपाल सिंह जादौन और ऑपरेशन मेघदूत में शहीद हुए भगवान सिंह गुलिया की प्रतिमा लगाई गईं. इसका लोकार्पण उत्तराखंड के राज्यपाल ले.ज. गुरमीत सिंह के हाथों कराया. गया. इस दौरान मिशन के संस्थापक मोहन नारायण भी  मौजूद रहे. 

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के सांवेर के बाजार चौक पर देशभक्ति का अनोखा नजारा दिखाई दिया. यहां पर शहीद समरसता मिशन के तहत शहीदों की याद में राष्ट्र शक्ति स्थल का लोकार्पण किया गया था.  इस मौके पर कीर्ति चक्र से सम्मानित शहीद गोपाल सिंह जादौन, ऑपरेशन मेघदूत में शहीद हुए भगवान सिंह गुलिया की याद में स्मारक का लोकार्पण किया गया. इस दौरान शहीद गोपाल सिंह जादौन की माता जतन कुंवर और शहीद भगवान सिंह गुलिया की पत्नी अरुणा गुलिया का सम्मान किया गया.

इनके परिवार 41 साल से स्मारक बनने की राह देख रहे थे. शहीद समरसता मिशन के संस्थापक मोहन नारायण ने उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि 2007 से उन्हें गुरमीत सिंह का आशीष मिलता रहा है. उन्होंने ही इस पथ पर चलने का रास्ता दिखाया और हमेशा साथ दिया. इसी का परिणाम है कि वे सीमित संसाधनों में भी इतने बड़े मिशन को अंजाम दे पा रहे हैं.

वेबसाइट भी हुआ लॉन्च

मोहन नारायण ने कहा कि अब तक देश के लिए शहीद हुए 36 हजार से ज्यादा सैनिकों का राष्ट्र शक्ति स्थल स्मारक बनाना है ताकि देश के एक-एक व्यक्ति उससे प्रेरणा लेकर अपने अंदर देशभक्ति का जज्बा कायम रखे. वहीं राज्यपाल ने शहीदों की समस्याओं को हल करने के लिए एक वेबसाइट का लोकार्पण भी किया. इस दौरान उन्होंने सभी शहीदों को याद करते हुए कहा कि उनके लिए बहुत ही भावुक क्षण रहा कि वह इंदौर आए और यहां के शहीदों को नमन करने का मौका मिला.

ये भी पढ़ें:  कैलाश विजयवर्गीय ने बिहार के इस नेता का उड़ाया मजाक, कहा- ‘गर्लफ्रेंड कभी भी बॉयफ्रेंड बदल लेती है

उन्होंने कहा कि इंदौर सफाई में तो नंबर बंद है ही यह कुछ शहीदों के स्मरण में भी नंबर वन रहे, ऐसी सभी की कामना है. इंदौर और इंडिया में एक ही समानता है दोनों के आगे आईएनडी लगा है. इंदौर और उज्जैन आकर अद्भुत अनुभव होता है.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर