लाइव टीवी

फिर गुस्से में आया मोती हाथी, दीवार तोड़कर भागने की कोशिश
Indore News in Hindi

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 7, 2020, 9:04 PM IST
फिर गुस्से में आया मोती हाथी, दीवार तोड़कर भागने की कोशिश
मोती हाथी ने इंदौर चिड़ियाघर की दीवार तोड़ी

आक्रोशित हाथी (elephant) को बड़ी मशक्क्त के बाद काबू में किया गया. वो कर्मचारियों के मनाने पर नहीं माना. आखिरकार उसे ट्रेंकुलाइज कर शांत किया गया.

  • Share this:
इंदौर चिड़ियाघर (Indore zoo) में हाथी मोती (elephant moti) ने आज फिर उत्पात मचा दिया. वो भागने की फिराक में था और इसी जुगाड़ में उसने बाड़े की दीवार (wall) तोड़ने की कोशिश की. ये वही उत्पाती मोती हाथी है पिछले दिनों जिसके हमले में चिड़ियाघर (zoo) की एक हथिनी ने दम तोड़ दिया था.

इंदौर चिड़ियाघर का मोती हाथी अक्सर उत्पात मचाता रहता है. उसका यह रवैया शुरू से है. इसी वजह से चिड़िया घर की दीवारों को कुछ समय पूर्व ऊंचा करवाया गया है.लेकिन मोती है कि सुधरने के लिए तैयार नहीं है. वो हमला करता रहता है. बीते दिनों उसने अपने साथ रहने वाली हथिनी लक्ष्मी पर हमला कर दिया था. लक्ष्मी बुरी तरह ज़ख़्मी हो गयी थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. लक्ष्मी की मौत के बाद से मोती अकेला है. वो चिड़चिड़ा और गुस्सैल प्रवत्ति का हो गया है. मंगलवार को उसका गुस्सा इतना बढ़ गया कि उसने बाड़े की दीवार तोड़कर भागने की कोशिश की.मदमस्त हुआ मोती
आक्रोशित हाथी को बड़ी मशक्क्त के बाद काबू में किया गया. वो कर्मचारियों के मनाने पर नहीं माना. आखिरकार उसे ट्रेंकुलाइज कर शांत किया गया. चिड़िया घर प्रबंधन उत्तम यादव के मुताबिक़ ये समय हाथियों का मद पीरियड ( सेक्स पीरियड) होता है और इन दिनों हाथी आम दिनों की तुलना में ज्यादा ग़ुस्सैल हो जाते हैं. इसलिए हाथी मोती भी इन दिनों ज्यादा चिड़चिड़ा और ग़ुस्सैल हो गया और चिड़ियाघर की दीवार तोड दी. बहरहाल मोती को काबू कर लिया गया है और जल्द ही दीवार की भी मरम्मत करवा ली जाएगी.

ये भी पढ़ें-भोपाल में सजेगा राजनीति-बॉलीवुड की हस्तियों का मंच -Rising Madhya Pradesh



कम्प्यूटर बाबा ने की अवैध खनन माफिया की पहचान, CM कमलनाथ को दी जानकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 9:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर