होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP Bank Scam: बुरहानपुर की सहकारी बैंक 8 करोड़ से ज्यादा का घोटाला,16 लोगों पर FIR दर्ज

MP Bank Scam: बुरहानपुर की सहकारी बैंक 8 करोड़ से ज्यादा का घोटाला,16 लोगों पर FIR दर्ज

X
नेपानगर

नेपानगर नागरिक साख सहकारी संस्था मर्यादित नेपानगर बुरहानपुर

एसपी राहुल कुमार ने बताया कि विगत कई वर्षों से नागरिक साख सहकारी संस्था की शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि उन्होंने राशि ...अधिक पढ़ें

    अंकुश मोरे

    बुरहानपुर के नेपानगर में नागरिक साख सहकारी संस्था में 8 करोड़ 85 लाख रुपए के घोटाले का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसमें सहकारिता विभाग के उपायुक्त मीणा डाबर ने जांच में दोषी पाए जाने वाले 16 लोगों पर बुधवार की देर रात नेपानगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. दरअसल नेपानगर के नागरिकों एवं नेपा लिमिटेड के कर्मचारियों द्वारा विगत 3 वर्षों से अपनी गाड़ी कमाई नागरिक स्वास्थ्य सहकारी संस्था में एफडी एवं अन्य खातों के माध्यम से जमा की गई थी.बावजूद इसके लोगों को आज तक ना ही इनका पैसा वापस मिला और ना ही जमा कर्ताओं को किसी प्रकार का पैसे पर ब्याज दिया गया.जिसकी शिकायत सहकारिता विभाग के उपायुक्त को की गई थी.जिसके बाद जांच में दोषी पाए जाने वाले 16 लोगों पर देर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

    इस पूरे मामले पर एसपी राहुल कुमार ने बताया कि विगत कई वर्षों से नागरिक साख सहकारी संस्था की शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि उन्होंने राशि का गबन कर जमा करने वाले लोगों को पैसे लौटाए नहीं हैं.इस संबंध में राजस्व विभाग द्वारा जांच कर एक प्रतिवेदन दिया गया था.जिसके आधार पर 16 लोगों पर नेपानगर थाने में देर रात अभियोग पंजीकृत किया गया है. अब इससे संबंधित एविडेंस को जमा कर आगे की अग्रिम कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा.

    वहीं इस पूरे मामले को लेकर कलेक्टर भव्या मित्तल ने कहा कि कई दिनों से मामला मेरे संज्ञान में आ रहा था. ऐसा ही मामला नेपानगर के सह सहकारी समिति जिसमें अमानदारों द्वारा शिकायत की गई थी उनकी अमानत राशि समिति द्वारा वापस नहीं की गई इसके संबंध में कार्रवाई के लिए डिस्टिक रजिस्टार कॉपरेटिव को आदेशित किया गया था.

    Tags: Madhya pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें