• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP के क्वारंटाइन सेंटर से भागे COVID-19 पॉजिटिव समेत 4 लोग ट्रक में मिले, पुलिस ने पकड़ा

MP के क्वारंटाइन सेंटर से भागे COVID-19 पॉजिटिव समेत 4 लोग ट्रक में मिले, पुलिस ने पकड़ा

सीएसपी ने बताया कि राजेंद्र नगर क्षेत्र के एक होटल में बनाये गये पृथक केंद्र के पिछले हिस्से की चहारदीवारी फांदकर बुधवार को आठ लोग भाग गये थे.
(सांकेतिक चित्र)

सीएसपी ने बताया कि राजेंद्र नगर क्षेत्र के एक होटल में बनाये गये पृथक केंद्र के पिछले हिस्से की चहारदीवारी फांदकर बुधवार को आठ लोग भाग गये थे. (सांकेतिक चित्र)

पुलिस ने बताया कि 40 से 60 वर्ष की उम्र के चार लोगों को इंदौर से करीब 550 किलोमीटर दूर मुरैना जिले में गुरुवार की देर रात पकड़ा गया है.

  • Share this:
    इंदौर. मध्य प्रदेश के मुरैना (Morena) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. पुलिस ने इंदौर (Indore) के क्वारंटाइन सेंटर से भागे दो कोविड-19 (C)VID-19) संक्रमित समेत चार लोगों को मालवाहक ट्रक से पकड़ लिया है. कहा जा रहा है कि वे मालवाहक ट्रक से अपने गृहराज्य उत्तर प्रदेश पहुंचने की कोशिश कर रहे थे. सीएसपी पुनीत गहलोत ने शुक्रवार को बताया कि 40 से 60 वर्ष की उम्र के चार लोगों को इंदौर से करीब 550 किलोमीटर दूर मुरैना जिले में बृहस्पतिवार की देर रात को पकड़ा गया है.

    उन्होंने कहा, "स्वास्थ्य विभाग की पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से दो लोग जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे." सीएसपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले चारों लोग एक ट्रक में सवार होकर अपने गृहराज्य में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे. यह ट्रक उत्तर प्रदेश में ही रजिस्टर्ड है. ट्रक के चालक और क्लीनर को भी चारों लोगों के साथ मुरैना में मेडिकल निगरानी में रखा गया है और उनकी सेहत की जांच की जा रही है.

    राजेंद्र नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज

    गहलोत ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर से भागे चारों लोगों के खिलाफ इंदौर के राजेंद्र नगर पुलिस थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 188 (सरकारी अधिकारी का आदेश नहीं मानना), धारा 270 (ऐसा घातक कार्य करना जिससे किसी जानलेवा बीमारी का संक्रमण फैलने का खतरा हो) और अन्य सम्बद्ध धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया, "क्वारंटाइन सेंटर से भागे एक व्यक्ति की तलाश जारी है। वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित है."

    चहारदीवारी फांदकर बुधवार को आठ लोग भाग गए थे

    सीएसपी ने बताया कि राजेंद्र नगर क्षेत्र के एक होटल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर के पिछले हिस्से की चहारदीवारी फांदकर बुधवार को आठ लोग भाग गए थे. पुलिस होटल के बाहर पहरा दे रही थी. उन्होंने बताया कि फरार लोगों में शामिल तीन कोविड-19 संक्रमितों को घटना के बाद इंदौर में ही ढूंढकर एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. इनमें से दो लोग बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले हैं, जबकि एक व्यक्ति राजस्थान के कोटा जिले से ताल्लुक रखता है.

    ये भी पढ़ें

    अमित शाह से मिले सिंधिया, शिवराज मंत्रिमंडल में इन्‍हें जगह दिलाने की कोशिश

    Lockdown में नगदी नहीं किराना चुरा रहे हैं चोर, एक दिन दो दुकानों के ताले टूटे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज