Home /News /madhya-pradesh /

Good News: इंदौर-दुबई फ्लाइट 1 सितंबर से, कराना होगा RT-PCR टेस्ट, जानिए क्या है शेड्यूल

Good News: इंदौर-दुबई फ्लाइट 1 सितंबर से, कराना होगा RT-PCR टेस्ट, जानिए क्या है शेड्यूल

मध्य प्रदेश के इंदौर से दुबई के लिए उड़ान 1 सितंबर से शुरू होगी. एयर इंडिया ने बुकिंग शुरू कर दी हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

मध्य प्रदेश के इंदौर से दुबई के लिए उड़ान 1 सितंबर से शुरू होगी. एयर इंडिया ने बुकिंग शुरू कर दी हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Madhya Pradesh News: एमपी से दुबई जाने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब दुबई के लिए इंदौर से ही सीधी फ्लाइट उड़ान भरने जा रही है. एयर इंडिया इंदौर-दुबई फ्लाइट 1 सितंबर से शुरू कर रहा है. इसके लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी है. यात्रियों को एयरपोर्ट पर 3500 रुपए खर्च करने होंगे.

अधिक पढ़ें ...

    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से बड़ी खबर है. यहां से दुबई जाने वालों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी है. यात्रियों को इसके लिए एयरपोर्ट पर 3500 रुपए खर्च करने होंगे. एयर इंडिया (Air India) ने इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी हैं. फ्लाइट 1 सितंबर से उड़ान भरेगी. RT-PCR जांच की इंदौर की इंस्टा लैब करेगी.

    इंदौर एयरपोर्ट के प्रभारी डायरेक्टर प्रबोध शर्मा ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट ने दुबई के लिए बुकिंग करना शुरू कर दिया है. यह फ्लाइट सुबह 9.45 बजे बेंगलुरु से उड़ान भरकर 11.35 बजे इंदौर आएगी. इसके बाद 12.35 बजे यहां से दुबई के लिए उड़ान भरेगी. करीब 3.05 बजे वहां पहुंचेगी. ये फ्लाइट शाम 4.05 बजे दुबई से 8.55 को इंदौर आकर 9.55 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना होगी.

    लंबे समय से थी मांग- कलेक्टर

    इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक, इंदौर के लोग लंबे समय से दुबई की फ्लाइट की मांग कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने भी इस मांग को रखा गया था. अब ये फ्लाइट 1 सितंबर से शुरू होने जा रही है.  यह फ्लाइट बेंगलुरु से इंदौर आकर दुबई जाएगी. इसी प्रकार दुबई से इंदौर लैंड कर इंदौर से बेंगलुरु जाएगी. यह फ्लाइट दो जगह से कनेक्ट रहेगी.

    6 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट

    जानकारी के मुताबिक, RT-PCR के लिए इंदौर की इंस्टा लैब ने जर्मनी की थर्मोफिशर कंपनी से 30 एक्युला मशीनें खरीदी हैं. यात्रियों को फ्लाइट से 6 घंटे पहले इंदौर एयरपोर्ट पहुंचना होगा. RT-PCR रिपोर्ट होने के बाद भी दोबारा जांच करवाना पड़ेगी. एक जांच में 30 मिनट का समय लगेगा.

    इंदौर की इस खबर पर भी डालें नजर

    मध्य प्रदेशके इंदौर (Indore) की खजराना थाना पुलिस ने चार ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बनाकर शहर में दंगा भड़काने की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने चारों आरोपियों के मोबाइल जब्त किए जिसमें कई ऐसे अहम सुराग मिले है. ये लोग भड़काऊ संदेश बनाकर लोगों को उकसाने का काम करते थे. चारों आरोपी शहर के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं. दरअसल पिछले कुछ समय से इंदौर पुलिस को लगतार खुफिया विभाग से लोकल थ्रेट मिल रहा था. इनपुट था कि शहर में दंगे भड़काने की साजिश रची जा रही है.

    इसके बाद बीते दिनों एक के बाद एक घटनाएं भी प्रकाश में आई. इंदौर के बाणगंगा थाना इलाके में बीते दिनों चूड़ी बेचने वाले से मारपीट के बाद इस मामले में कई मोड़ आए. चूड़ी वाले से पिटाई के बाद अचानक रात के वक़्त विभिन्न संगठन से जुड़े लोग कोतवाली थाने पहुंचे थे और जमकर प्रदर्शन किया था. पुलिस को इस भीड़ को नियंत्रित करने में कड़ी मशक्क्त भी करना पड़ी थी. इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा था, हालांकि पुलिस ने भीड़ एकत्रित करने वालों को चिन्हित कर लिया था और उनपर कार्रवाई भी की थी.

    Tags: Air india, Good news, Mp news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर