इंदौर में नर्मदा का तीसरे चरण का काम शुरू, दो दिन आधे शहर में नहीं होगी वॉटर सप्लाई

शनिवार को भी आधे शहर में पानी की आपूर्ति नहीं होगी.
शनिवार को भी आधे शहर में पानी की आपूर्ति नहीं होगी.

इंदौर (indore) पहुंचने वाले नर्मदा (Narmada) के पानी के आंकलन के लिए बिजलपुर के पास 1700 एमएम की ग्रेविटी लाइन में 1500 एमएम का इलेक्ट्रो मैग्नेटिक फ्लो मीटर भी लगाया जाएगा

  • Share this:
इंदौर.इंदौर में नर्मदा (Narmada) के तीसरे चरण का काम शुरू हो गया है. इसलिए दो दिन शहर की करीब आधी आबादी को पानी (water supply) की समस्या से जूझना पड़ेगा. इन दो दिनों में वॉटर सप्लाई शटडाउन रहेगी. आज कई इलाकों में पानी सप्लाई नहीं हुआ और कल शनिवार को भी पानी की टंकियां खाली रहेंगी.

नर्मदा का तीसरे चरण का काम चालू होने के कारण शहर में पानी की सप्लाय बाधित रहेगी. शहर के डायरेक्ट सप्लाय वाले इलाकों में आज पानी नहीं आया. जबकि शनिवार को 40 से ज्यादा टंकियां नहीं भर पाएंगी.नर्मदा प्रोजेक्ट के कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि नर्मदा के तीसरे चरण के इनटेकवेल में गाद जमा हो गई है.इस कारण पूरी क्षमता से पानी नहीं आ रहा है.इनटेकवेल की सफाई के साथ 90 एमएलडी का पंप अहमदाबाद में सुधारने के लिए भेजा गया है, जिसे बाद में लगाया जाना है. इस वजह से दो दिन तक नर्मदा से पानी सप्लाई शटडाउन रहेगी.

इलेक्ट्रो मैग्नेटिक फ्लो मीटर लगाया जाएगा
इसके साथ ही इंदौर आने वाले पानी के आंकलन के लिए बिजलपुर के पास 1700 एमएम की ग्रेविटी लाइन में 1500 एमएम का इलेक्ट्रो मैग्नेटिक फ्लो मीटर भी लगाया जाएगा. त्रिवेणी नगर और जनता क्वार्टर की टंकी की लाइन को भी एलआईजी चौराहे पर जोड़ा जाएगा. इसीलिए पानी की सप्लाई बाधित रहेगी. आज मालवीय नगर, छोटी खजरानी, नया बसेरा, बैकुंठधाम, मनोरमागंज, कैलाश पार्क, गीता भवन, संजीवनी नगर, मुमताज नगर, ममता कॉलोनी, डायमंड कॉलोनी, सोमनाथ की चाल, भील कॉलोनी, पंचशीलनगर, तुलसीनगर, नेतराम का बगीचा, शांतिनगर, साउथ तुकोगंज, सिंधी कॉलोनी, साधु वासवानीनगर, आनंदनगर, चितावद, आजादनगर में पानी की सप्लाई आज नहीं हुई.
ये टंकिया खाली रहीं


पानी सप्लाई न होने से भंवरकुआं, खातीवाला टैंक, स्नेह नगर, गाड़ी अड्‌डा, पागनीसपागा, रेडियो कॉलोनी, कृषि नगर, एमवायएच, पीडब्ल्यूडी, यशवंत क्लब, तुकोगंज, कॉटन अड्‌डा, आंबेडकरनगर, सुखलिया, वीणानगर, बजरंगनगर, नंदानगर, स्कीम 54, 74, 114, 78, 94, 134, 71, 140, बर्फानीधाम, साईंकृपा, लोहामंडी, राजीव आवास विहार, नानकनगर, शिवनगर, महावीरनगर, सर्वसुविधानगर, खजराना, प्रगतिनगर, रेती मंडी, हवा बंगला, विदुरनगर, बुद्धनगर, नगीननगर, भागीरथपुरा, अंबिकापुरी की टंकियां खाली रहेंगी.

शनिवार को यहां नहीं होगी पानी सप्लाई
शनिवार को गंगानगर,धर्मराज कॉलोनी, नयापुरा, मालवीयनगर, काजी की चाल, रेसकोर्स रोड, सोमनाथ की चाल, गोमा की फैल, पंचम की फैल, गोटू की चाल, एमआईजी, पालीवालनगर, विनोबानगर, बड़ी ग्वालटोली, गोयल विहार, गणेशपुरी, पलसीकर कॉलोनी, जबरन कॉलोनी, भवानीनगर, प्रिकांको कॉलोनी, सुदामा नगर, चितावद कांकड़, अभिनव नगर, पवनपुरी, पालदा, सूरज नगर आदि क्षेत्रों में सप्लाय नहीं होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज