VIDEO: थाने में कर रहे थे ऐसी 'ड्यूटी' कि एसपी को देख पहनने लगे पतलून, 5 सस्पेंड

इंदौर में सोमवार की देर रात एसपी यूसुफ कुरैशी ने अचानक थानों का निरीक्षण करना शुरू किया. इस दौरान पुलिसकर्मी ऐसी 'ड्यूटी' करते मिले कि एसपी को देखते ही पतलून पहनने लगे.

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 18, 2019, 4:37 PM IST
Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 18, 2019, 4:37 PM IST
इंदौर में सोमवार की देर रात अचानक एसपी यूसुफ कुरैशी ने कई थाना क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया. देर रात गश्त लगाना छोड़ पुलिसकर्मी थाने में आराम फरमा रहे थे वे अचानक एसपी साहब को देख कर खड़े हो गए. एसपी यूसुफ कुरैशी शहर के आजाद नगर थाने पहुंचे, एसपी को ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी के अपने घर सोने की जानकारी मिली जिसे एसपी ने निलंबित कर दिया. संयोगितागंज थाना क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान गश्ती अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं थे तो जमकर फटकार लगाई गई. हेड कांस्टेबल थाना प्रभारी के केबिन में आराम फरमा रहे थे. जैसे ही थाना प्रभारी की केबिन में एसपी दाखिल हुए एसपी साहब को देख हेड कांस्टेबल पतलून पहनते नजर आए, एसपी ने उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

पैर पसारे सोए गश्ती अधिकारी को एसपी ने जगाया 
यहां तक तो सब ठीक था लेकिन जब विजय नगर थाने पहुंचे तो गश्ती अधिकारी अपनी गश्त छोड़ कुर्सी पर पैर पसारे सोते नजर आए जिन्हें तत्काल लाइन अटैच कर दिया गया. शहर में बेहतर पुलिसिंग की बात की जा रही थी लेकिन जमीनी हकीकत जब सामने आई तो एसपी साहब के भी होश उड़ गए. देर रात से सुबह 4 बजे तक एसपी ने थाना बाणगंगा, हीरा नगर, विजयनगर तुकोगंज सहित अन्य स्थानों का दौरा किया पुलिस की कार्यप्रणाली देख एसपी ने फटकार लगाई.पूरे निरीक्षण के दौरान पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया.

एसएसपी ने कुछ ही दिन पहले दी थी हिदायत 

गौरतलब है कुछ दिनों पूर्व ही एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने सभी थाना अप्रभारियो की मीटिंग ली थी और उसमे सख्त हिदायत दी गई थी कि रात्रि गश्त में कोई लापरवाही नहीं बरतेगा. सभी थाना प्रभारियों को सख्ती से इलाके में काम करना होगा, जिन पुलिस कर्मचारियों को लापरवाही से काम करना है वह थाने पर ही रहेंगे. इस सख्त हिदायत के बाबजूद द्वारिकापुरी थाना इलाके में सोमवार शाम हथियार बंद बदमाशों ने हथियार की नोक पर एक बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दे दिया.

ये भी पढ़ें-
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...