एक साल पहले आज ही के दिन गिरी थी कमलनाथ सरकार, कांग्रेस निकालेगी यात्रा तो BJP जख्मों पर 'छिड़केगी नमक'

मध्य प्रदेश में पक्ष-विपक्ष आज आमने-सामने होंगे. (सांकेतिक तस्वीर)

मध्य प्रदेश में पक्ष-विपक्ष आज आमने-सामने होंगे. (सांकेतिक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक साल पहले आज ही के दिन इस्तीफा दिया था. इसको लेकर कांग्रेस आज लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाएगी, तो दूसरी ओर BJP ने खुशहाल दिवस मनाने का फैसला किया है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश में आज का दिन सियासी नजरिये से महत्वपूर्ण रहने वाला है. BJP और Congress शनिवार को फिर आमने-सामने होंगे. दरअसल, एक साल पहले 20 मार्च को ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था. इस दिन को भुनाने के लिए कांग्रेस जहां लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाएगी. वहीं, BJP खुशहाल दिवस मनाकर उसके जख्मों पर नमक छिड़केगी.

कमलनाथ सरकार गिरने के एक साल पूरा होने पर 20 मार्च को कांग्रेस लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाने जा रही है. इस दौरान प्रदेश में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. लोगों को बताया जाएगा कि मध्यप्रदेश में जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए BJP ने संविधान की मूलभावना को तार-तार कर लोकतंत्र को खतरे में डाला. जनता को ये याद दिलाया जाएगा कि किस तरह BJP ने असंवैधानिक ढंग से नोटों के दम पर कांग्रेस की सरकार गिराने का षड्यंत्र रचा था. लेकिन, कमलनाथ ने संविधान की मर्यादा कायम रखते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

जनता को बताएंगे – कमलनाथ ने अच्छे काम किए

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज