CM शिवराज के मंत्री का राहुल गांधी पर तंज, बोले- MP में कांग्रेस समाप्ति की कगार पर, इसलिए याद आ रहे सिंधिया

मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट को सिंधिया का खास माना जाता है.

मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट को सिंधिया का खास माना जाता है.

मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsi Silawat) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर बयान देने के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि अब कांग्रेस की सिंधिया को याद करने के पीछे कौन-सी मजबूरी है?

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 6:52 PM IST
  • Share this:
इंदौर. राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साल भर पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की पृष्ठभूमि में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की टिप्पणी पर मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsi Silawat) ने बुधवार को कहा कि उनकी अब जाकर सिंधिया को याद करने के पीछे कौन-सी मजबूरी है? बता दें कि कांग्रेस नेता ने भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सोमवार को कहा था कि सिंधिया भाजपा में रहकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कभी नहीं बन सकेंगे और उन्हें लौटकर कांग्रेस में ही आना होगा।

बहराहल, मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट भाजपा सांसद सिंधिया के उन समर्थकों में गिने जाते हैं जिनकी साल भर पहले कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार के तख्तापलट में अहम भूमिका रही थी.

सिलावट ने कांग्रेस से पूछा सवाल

सिलावट ने कहा, 'अब ऐसी कौन-सी मजबूरी आन पड़ी है कि राहुल गांधी को सिंधिया की याद आ रही है? जब सिंधिया कांग्रेस में थे, तब उन्हें उनकी याद क्यों नहीं आई?' इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि सिंधिया को राहुल गांधी अब इसलिए याद कर रहे हैं क्योंकि उनके भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस सूबे में 'समाप्ति की कगार' पर है. वहीं, सिलावट ने आरोप लगाया कि सिंधिया पर टिप्पणी के जरिये राहुल उनके बारे में भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहे हैं. सिंधिया की सरपरस्ती में पिछले साल मार्च में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले वरिष्ठ नेताओं में से एक सिलावट ने कहा, 'हमारा जीना-मरना अब भाजपा में ही है.'
सीएम शिवराज ने कही थी यह बात

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 'अन्याय' से बरसों पहले उनके पिता माधवराव सिंधिया (अब दिवंगत) के साथ भी 'अन्याय' किया था. उन्हें मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया था. उन्‍होंने राहुल पर निशाना साधा, 'जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के साथ थे, तो वह उन्हें लात मारते थे और जब वह कांग्रेस से बाहर चले गए, तो उन्हें इशारे से बुला रहे हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज