• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: मंत्री विश्वास सारंग के बयान से भड़की कांग्रेस, कॉमर्स-इकोनॉमिक्स और मैथ की किताबें भेजकर दी ये नसीहत

MP News: मंत्री विश्वास सारंग के बयान से भड़की कांग्रेस, कॉमर्स-इकोनॉमिक्स और मैथ की किताबें भेजकर दी ये नसीहत

विश्वास सारंग के बयान के बाद मध्‍य प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. (फाइल फोटो)

विश्वास सारंग के बयान के बाद मध्‍य प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. (फाइल फोटो)

MP News: मध्‍य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) के द्वारा बढ़ती महंगाई और देश की बदहाल अर्थव्यवस्था के लिए पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू (Former PM Jawaharlal Nehru) को जिम्‍मेदार ठहराने के बाद सूबे की सियासत गरम है. इस बीच कांग्रेस ने शिवराज के मंत्री को हिंदी वर्ण माला समेत कॉमर्स, इकोनॉमिक्स और मैथ की किताबें भेजी हैं, ताकि वह उन्‍हें पढ़कर अपनी बुद्धि का विकास कर सकें.

  • Share this:

इंदौर. महंगाई और आर्थिक व्यवस्थाओं को लेकर इन दिनों कांग्रेस द्वारा केंद्र और प्रदेश सरकार को जमकर घेरा जा रहा है. यही वजह है कि हाल ही में मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने एक बड़ा बयान देकर पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू (Former PM Jawaharlal Nehru) को महंगाई और बिगड़ी अर्थव्यवस्था के लिए जिम्मेदार बताया था, लेकिन इसके बाद कांग्रेस और हमलावर हो गई है. इस बीच मंत्री विश्वास सारंग के बयान से नाराज कांग्रेस ने उन्हें हिंदी वर्णमाला, कॉमर्स, इकोनॉमिक्स और गणित की किताबें भेजी हैं.

दरअसल, मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने शनिवार को बढ़ती महंगाई को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया था. उन्‍होंने महंगाई की वजह देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को बताया था. बीजेपी सरकार के मंत्री ने देश की बदहाल अर्थव्यवस्था को लेकर कहा था कि 15 अगस्त 1947 को लाल किले से नेहरू ने जो भाषण दिया था, इसी वजह से देश की अर्थव्यवस्था खराब हुई है. इसी के विरोध में इंदौर से किताबें भेजी गई हैं. जबकि कांग्रेस का ये कदम मंत्री सारंग के बयान पर पलटवार माना जा रहा है.

Vishwas Sarang, Congress, Former PM Jawaharlal Nehru, पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल ने कहा कि सारंग फर्जी डिग्री वाले हैं और उन्हें अर्थव्यवस्था का “अ” भी नहीं आता है.

कांग्रेस ने कही ये बात
मध्‍य प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल ने बताया कि मंत्री विश्वास सारंग द्वारा बढ़ती हुई महंगाई, बिगड़ती अर्थव्यवस्था के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवहरलाल नेहरू को दोषी बताया है. इस बात के विरोध में आज हिंदी वर्णमाला, बाल पोथी की पुस्तक उन्हें भेजी गई है, ताकि वो अपनी बुद्धि का विकास कर सकें. कांग्रेस ने मंत्री विश्वास सारंग के बयान को बचकाना बताया और कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें उनकी बुद्धि पर तरस आता है और ये जाहिर होता है वो फर्जी डिग्री वाले हैं और उन्हें अर्थव्यवस्था का “अ” भी नहीं आता है. इसलिए उन्हें हिंदी वर्णमाला की पुस्तक बाल बोध भेजी है, ताकि वो वर्ण माला पढ़ें और अपनी बुद्धि का विकास कर सकें. इसके साथ कांग्रेस ने कहा कि वो प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री है और उन्हें तीसरी संभावित लहर की तैयारी करना चाहिए. जबकि वो बेवजह बेतुके बयान दे रहे हैं.

बहरहाल कांग्रेस के इस कदम के बाद बीजेपी इस मामले पर क्या कदम उठाती है ये देखना दिलचस्प होगा. फिलहाल तो राजनीति में अभी ज्ञानवर्धन चरम पर दिखाई दे रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज