Home /News /madhya-pradesh /

mp municipal corporation election up cm yogi adityanath sachin pilot sonu sood star campaigner will campaign mpsg

एमपी के निकाय चुनाव में दिखेगी बड़े चेहरों की चमक : योगी-पायलट-सोनू सूद आएंगे, लंबी है लिस्ट...

Star Campaigner. एमपी के म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों तरफ से स्टार प्रचारक आएंगे.

Star Campaigner. एमपी के म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों तरफ से स्टार प्रचारक आएंगे.

MP Municipal Corporation Election : के स्टार प्रचारकों में सबसे चौंकाने वाला नाम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रहने वाला है. वे कई शहरों में जनसभाएं करेंगे तो वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा चुनावी कमान संभालेंगे. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा का कहना है कि चुनाव प्रचार के अंतिम पांच दिनों में योगी आदित्यनाथ सहित केंद्रीय मंत्रियों की सभाएं करवाई जाएंगीं. जिससे बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाया जा सके और प्रदेश की सोलह की सोलह नगर निगमों में एक बार फिर विजय पताका फहराई जा सके.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. मध्यप्रदेश के स्थानीय चुनावों में इस बार आपको सियासी दलों के राष्ट्रीय नेता प्रचार करते नजर आएंगे. नगरीय निकाय चुनावों के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लंबी सूची तैयार कर ली है. ये नेता महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो और बड़ी सभाएं करेंगे. वे चुनाव प्रचार के अंतिम पांच दिनों में अपनी पार्टी के लिए पूरी ताकत लगाएंगे.

मध्यप्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों की कमान अब बड़े नेता संभालने वाले हैं. दरअसल इन चुनावों से ये तय हो जाएगा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में किस पार्टी का पलड़ा भारी रहने वाला है. यही वजह कि बीजेपी औऱ कांग्रेस दोनों ही दल अपने राष्ट्रीय नेताओं और दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मैदान में उतारने वाले हैं. इसके लिए स्टार प्रचारकों की एक लम्बी लिस्ट तैयार हो रही है.

योगी आएंगे प्रचार के लिए

बीजेपी की यदि बात की जाए तो पार्टी के स्टार प्रचारकों में सबसे चौंकाने वाला नाम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रहने वाला है. वे कई शहरों में जनसभाएं करेंगे तो वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा चुनावी कमान संभालेंगे. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा का कहना है कि चुनाव प्रचार के अंतिम पांच दिनों में योगी आदित्यनाथ सहित केंद्रीय मंत्रियों की सभाएं करवाई जाएंगीं. जिससे बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाया जा सके और प्रदेश की सोलह की सोलह नगर निगमों में एक बार फिर विजय पताका फहराई जा सके.

ये भी पढ़ें- Exclusive: एमपी बना मादक पदार्थों का कॉरिडोर, ग्वालियर के रास्ते देश भर में तस्करी

रोड शो पर जोर

कांग्रेस इस बार बड़ी सभाओं की जगह रोड शो को महत्व दे रही है. ताकि कम समय में ज्यादा क्षेत्रों में प्रचार किया जा सके. अलग-अलग समाजों के साथ बैठकों की भी प्लानिंग है. वहीं आखिरी सप्ताह में बड़े नेताओं को उतारने की रणनीति बनाई गई है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला का कहना है नगरीय निकाय चुनावों को विधानसभा का सेमीफाइनल मानकर हम मैदान में उतर रहे हैं. इसलिए प्रचार के लिए प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ कई बड़े नेताओं को बुलाने की तैयारी की है.

कांग्रेस के लिए आएंगे ये नेता और अभिनेता

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इंदौर बुलाने की तैयारी है. युवा वोटर्स के बीच पैठ बनाने के लिए राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी इंदौर समेत मध्यप्रदेश के कई शहरों में जनसभाएं करेंगे. इसके अलावा राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, सुरेश पचौरी, विधायक कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह भी नुक्कड़ सभाएं और रोड शो करेंगे. फिल्म जगत से सोनू सूद कांग्रेस के लिए प्रचार करने इंदौर आएंगे. कोरोना काल में सोनू सूद ने लोगों की बहुत मदद की है उसी तरह संजय शुक्ला भी लोगों को मददगार बने. इसीलिए सोनू सूद ने इंदौर आने की सहमति दे दी है.

नेताओं की फौज

पूरे प्रदेश में चुनाव होने से सियासी दलों के वरिष्ठ नेता काफी व्यस्त हैं. वे हर जगह समय नहीं दे पा रहे हैं. यही वजह है कि बड़े नेताओं के कार्यक्रम इस तरह बनाए जाएंगे कि एक बार में दो-तीन जिलों में उनकी पहुंच हो जाए. हालांकि बीजेपी ने 350 से ज्यादा नेताओं की फौज मैदान में उतार दी है, तो वहीं कांग्रेस ने 250 से ज्यादा नेताओं को ताकीद कर दिया है. दोनों दलों के लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न हैं, जो दोनों दलों का आगे का भविष्य तय करेंगे.

Tags: Indore Municipal Corporation, Madhya pradesh latest news, Municipal Corporation Elections, Sachin pilot, Yogi Adityananth

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर