Home /News /madhya-pradesh /

mp municipal corporation elections poster of disappearance of mppsc youth will vote for nota mpsg

नगरीय निकाय चुनाव में एमपीपीएससी लापता के लगे पोस्टर, युवा नोटा को देंगे वोट

Indore Municipal Corporation Elections. बेरोजगार नौजवान नगरीय निकाय चुनाव में वोट की जगह नोटा का बटन दबाने की अपील कर रहे हैं.

Indore Municipal Corporation Elections. बेरोजगार नौजवान नगरीय निकाय चुनाव में वोट की जगह नोटा का बटन दबाने की अपील कर रहे हैं.

Indore News. कोरोना काल के बाद युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. सरकारी नौकरियों में भर्तियां नहीं निकल रही हैं. ऐसे में ये बेरोजगार नौजवान नगरीय निकाय चुनाव में वोट की जगह नोटा का बटन दबाने की अपील कर रहे हैं. छात्रों का कहना है एमपी पीएससी में पिछले 4 साल में कोई भी भर्ती बिना किसी विवाद के पूरी नहीं हुई हैं. एमपीपीएससी और पीईबी में भर्तियां अटकी पड़ी हैं. इस पर ना सरकार और ना ही आयोग ध्यान दे रहा है. उनकी उम्र निकलती जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. नगरीय निकाय चुनाव में नौकरी के लिए भटक रहे युवाओं की नाराजगी देखने को मिल रही है. वैकेंसी न निकलने से नाराज छात्रों ने इंदौर में एमपीपीएससी लापता के पोस्टर बैनर तक लगा दिए हैं. वे प्रदेशभर के स्टूडेंट्स और उनके परिवार से अपील कर रहे हैं कि नगरीय निकाय चुनाव में वो नोटा को वोट दें.

कोरोना काल के बाद युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. सरकारी नौकरियों में भर्तियां नहीं निकल रही हैं. ऐसे में ये बेरोजगार नौजवान नगरीय निकाय चुनाव में वोट की जगह नोटा का बटन दबाने की अपील कर रहे हैं. छात्रों का कहना है एमपी पीएससी में पिछले 4 साल में कोई भी भर्ती बिना किसी विवाद के पूरी नहीं हुई हैं. एमपीपीएससी और पीईबी में भर्तियां अटकी पड़ी हैं. इस पर ना सरकार और ना ही आयोग ध्यान दे रहा है. उनकी उम्र निकलती जा रही है.

कई उम्मीदवार ओवरऐज
कई उम्मीदवार तो ओवर ऐज होने के कगार पर पहुंच गए हैं. वे आर्थिक और मानसिक परेशानियों से जूझ रहे हैं. उनका परिवार पढाई पर लाखों रुपए खर्च कर नौकरी की राह देख रहा है. एमपीपीएससी बेवजह हर भर्ती को कोर्ट केस में उलझाकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. इसलिए अब नगरीय निकाय चुनाव में उनके पास सिर्फ नोटा का विकल्प है. उम्मीदवारों के परिवारों से भी नोटा का बटन दबाने की अपील की जा रही है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने जारी किया इंदौर का वचन पत्र, संजय शुक्ला अपने खर्च पर बनवाएंगे 5 फ्लाईओवर

कांग्रेस का वादा
स्टूडेंट्स की नाराजगी ने कांग्रेस को बैठे बिठाए मुद्दा दे दिया है. कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव का कहना है आज पीएससी ने कई एग्जाम पोस्टपोंड कर दिए हैं, तो किसी का रिजल्ट रोक रखा है. छात्र सालों से परेशान हैं. उनका भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के वो नेता जिम्मेदार हैं जो पीएससी के मामलों में नीतियां बनाते हैं. अपना भविष्य चौपट होता देख छात्र और उनके परिवार नोटा की तरफ जा रहे हैं. इस गंभीर विषय को कांग्रेस लगातार हर फोरम पर उठाएगी और छात्रों के भविष्य की लड़ाई लड़ेगी.

बैकफुट पर बीजेपी
बीजेपी इस मुद्दे को लेकर बैकफुट पर नजर आ रही है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा का कहना है छात्रों की समस्याओं को लेकर पार्टी लोक सेवा आयोग से चर्चा करेगी और छात्रों से भी अपील करेगी कि वोट लोकतंत्र के पर्व का सबसे बड़ा श्रीफल होता है. वे अपने अधिकार का प्रयोग जरूर करें. शिवराज सरकार छात्रों की हर समस्या का समाधान करेगी.

नेशनल एजुकेशन यूथ फोरम
उम्मीदवारों ने अपनी समस्याओं को लेकर नेशनल एजुकेशन यूथ यूनियन का गठन भी कर लिया है. वो युवा जागरुकता अभियान चलाकर नगरीय निकाय चुनाव में नोटा पर वोट करने की अपील कर रही है. उम्मीदवारों की मांग है कि एमपीपीएससी 2019-2020 और 2021 के अलावा व्यापम की भर्ती प्रक्रिया आगे ना बढ़ाकर तय समय में पूरी की जाए. प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या को देखते हुए चुनाव में युवाओं के रोजगार के मुद्दे शामिल किए जाएं. पटवारी और सब इंस्पेक्टर की भर्ती की जल्द से जल्द घोषणा की जाए. ओबीसी केस का जल्द से जल्द समाधान निकाला जाए,जिससे पीएससी का रिजल्ट घोषित हो सके.

Tags: Indore Municipal Corporation, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर