अपना शहर चुनें

States

'मेरे अंतिम संस्कार में मेरा पति शामिल न हो' यह लिखकर नवविवाहिता ने लगा ली फांसी

इंदौर-पत्नी के मायके लौट आने के बाद भी पति फोन पर उसे धमका रहा था (सांकेतिक चित्र )
इंदौर-पत्नी के मायके लौट आने के बाद भी पति फोन पर उसे धमका रहा था (सांकेतिक चित्र )

इंदौर.परिवार का कहना है कि पति नीलेश नामदेव ससुर का मकान अपने नाम करने के लिए अपनी पत्नी को लगातार मारता-पीटता था.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर में एक नव विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. आत्महत्या का कारण दहेज प्रताड़ना बताया जा रहा है.मृतका के घर से सुसाइड नोट मिला है. उसमें लिखा है कि 'मेरे अंतिम संस्कार में पति शामिल न हो'

दहेज लोभी पति से तंग आकर आत्महत्या करने का यह सनसनी खेज मामला इंदौर के एरोड्रम थाना इलाके का है. यहां रहने वाली कल्पना नामदेव नामक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.मृतका ने आत्महत्या करने से पूर्व सुसाइड नोट भी छोड़ा है. इसमें उसने पति से तंग होने का जिक्र किया है.

पति लगातार दहेज मांग रहा था
कल्पना नामदेव की कुछ समय पहले ही विदिशा में रहने वाले नीलेश नामदेव से शादी हुई थी. परिवार का कहना है नीलेश शादी के बाद से ही लगातार कल्पना को दहेज़ के लिए तंग कर रहा था.वह अक्सर कल्पना के पिता का मकान अपने नाम करवाने की मांग करता था.जब उसकी मंशा पूरी नहीं होती तो वह मारपीट भी करता था. अक्सर परिवार के सदस्य इस विवाद को निपटाते थे. दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था. इसी विवाद से तंग आकर कल्पना के परिवार ने कुछ समय पहले अदालत की शरण भी ली थी.उस दौरान कॉउंसलिंग करते हुए कुछ समय दोनों को साथ रहने की सलाह दी गई थी.लेकिन फिर भी दोनों के बीच संबंध मधुर नहीं हुए.कुछ ही दिनों बाद  फिर से दहेज लोभी नीलेश ने कल्पना के साथ मारपीट करना शुरू कर दी.



मेरा पति मेरे शव के पास भी न आए...
इस विवाद की जानकारी जब कल्पना के पिता को लगी, तो वह खुद परिवार के अन्य सदस्यों के साथ विदिशा गए और कल्पना को अपने साथ इंदौर ले आए थे. बावजूद इसके नीलेश उन लोगों को फोन पर धमकाता रहा.तमाम विवाद के बाद भी जब मामला नहीं थमा तो कल्पना ने तंग आकर अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. एक सुसाइड नोट मिला है.इसमें उसने पति से तंग होकर आत्महत्या करने की बात लिखी है.यह भी लिखा कि उसकी मौत के बाद उसके पति को उसके शल के पास भी नहीं आने दिया जाए., न ही वह अंतिम संस्कार में शामिल हो.पुलिस सुसाइड नोट और दहेज प्रताड़ना की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज