Home /News /madhya-pradesh /

MP News: इंदौर में 400 मंचों पर होगा सिंधिया का स्वागत, 18 किमी की होगी जन आशीर्वाद यात्रा

MP News: इंदौर में 400 मंचों पर होगा सिंधिया का स्वागत, 18 किमी की होगी जन आशीर्वाद यात्रा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा आज इंदौर में निकलेगी. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. (File)

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा आज इंदौर में निकलेगी. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. (File)

Madhya Pradesh News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज इंदौर की जनता का आशीर्वाद लेंगे. उनकी जन आशीर्वाद यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. उनका 400 मंचों पर जोरदार स्वागत होगा. इसके लिए 18 किमी लंबी सड़क पर जग-जगह मंच लगाए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) गुरुवार को इंदौर से जनता से आशीर्वाद लेंगे. उनकी जन आशीर्वाद यात्रा (jan ashirwad yatra) के लिए यहां पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. इस यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री रथ में सवार होंगे. यह यात्रा 18 किमी की रखी गई है, जिसमें स्वागत के लिए करीब 400 मंच बनाए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, करीब 9 बजे सिंधिया भाजपा कार्यालय पहुंचे और 10.15 बजे उन्होंने राजामाता स्व. विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद वे होटल रेसीडेंसी कोठी पहुंचेगे. यहां मीडिया से बात करने के बाद उनकी यात्रा शुरू होगी. इस जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर इंदौर में भाजपा के पदाधिकारी कसर नहीं छोड़ना चाहते. इसके लिए बुधवार को बीजेपी नेताओं की टीम ने यात्रा मार्ग की निरीक्षण किया.

400 मंच, इन सड़कों पर 18 किमी की यात्रा

बीजेपी के नेताओं ने बताया कि सिंधिया के स्वागत के लिए करीब 400 मंच बनाए गए हैं.  यात्रा सुबह 10.45 बजे से जीपीओ चौराहे से शुरू होकर छावनी, जगन्नाथ स्कूल, अग्रसेन चौराहा, विक्रम टावर, टावर चौराहा, सिंधी कॉलोनी, कलेक्टर चौराहा, महू नाका, गंगवाल बस स्टैंड चौराहा, राजमोहल्ला, अंतिम चौराहा, बड़ा गणपति, महावीर बाग से पुन: बड़ा गणपति, जिंसी चौराहा, जूना रिसाला, स्मृति टॉकिज, रामबाग चौराहा, नगर निगम चौराहा, चिकमंगलूर चौराहा, भंडारी मिल ब्रिज, कालका माता मंदिर, मालवा मिल मुक्तिधाम होते हुए सुभाष नगर चौराहा, परदेशीपुरा चौराहा, तीन पुलिया, सांई मंदिर, पाटनीपुरा चौराहा से अटल द्वार, एलआईजी चौराहा से लिंकरोड होते हुए रिंग रोड कॉर्नर से खजराना चौराहे तक पहुंचेगी. इसके बाद खजराना गणेश मंदिर में पूजन व दर्शन के बाद यात्रा का समापन होगा.

हवाई चप्पल पहनने वाला उड़े हवाई जहाज में- सिंधिया

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चाहते हैं कि देश में विमानन सेवाओं को आम आदमी के लिए किफायती बनाने पर जोर दिया जाए. बुधवार को मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे सिंधिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार हवाई चप्पल पहनने वाले व्यक्ति को भी हवाई सफर की सुविधा देना चाहती है. उनकी भी ये ख्वाहिश है. सिंधिया ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा, ’हम आम लोगों तक हवाई यात्रा की किफायती सुविधा पहुंचाना चाहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार कहते हैं कि यह सुविधा ऐसी होनी चाहिए कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई सफर कर सके. भारत में इस संकल्प को साकार करने की पूरी क्षमता है.’ मीडिया से बातचीत के दौरान सिंधिया ने यह भी जानकारी दी कि पिछले 35 दिनों में एमपी के अलग-अलग शहरों से कुल 44 फ्लाइट की उड़ानें शुरू की गई हैं.

नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि देश में हवाई सेवाओं के विस्तार की योजना पर इस मकसद से काम किया जा रहा है कि आने वाले दशक में अधिक से अधिक आम लोग विमान से यात्रा कर सकें. उन्होंने यह भी बताया कि पिछले चार सालों के दौरान घरेलू नागर विमानन क्षेत्र के विस्तार के तहत कई छोटे शहरों में नये हवाई अड्डे शुरू किए गए हैं. इसके साथ ही, इन स्थानों को बड़े शहरों से जोड़ने वाले नये मार्गों पर हवाई सेवाएं शुरू की गई हैं.

Tags: Jyotiraditya Scindia, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर