MP News: इंदौर-धार में लोकायुक्त छापा, इंजीनियर के घर से मिला आधा किलो सोना, सवा दो किलो चांदी और बेनामी संपत्ति

मध्य प्रदेश के इंदौर और धार जिलों में लोकायुक्त ने सहायक इंजीनियर के घर छापा मारा.

Lokayukta Raid: एमपी के इंदौर और धार में लोकायुक्त ने एक साथ कार्रवाई की. लोकायुक्त की टीम ने धार में नगर निगम के सहायक इंजीनियर डीके जैन को घेरा. जैन के घर से आधा किलो सोना और सवा दो किलो चांदी मिली.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर और धार में शनिवार को लोकायुक्त के छापे से हड़कंप मच गया. लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार की शिकायत पर धार नगर पालिक में पदस्थ सहायक इंजीनियर डीके जैन के धार और इंदौर स्थित घर पर छापा मारा. छापे की कार्रवाई उनके भाई के घर पर भी की गई है. अब तक की कार्रवाई में जैन के घर से आधा किलोग्राम सोना, सवा दो किलो चांदी, 10 से अधिक सम्पत्ति और बेनामी  सम्पत्ति और रजिस्ट्री बरामद  हुई है.

सुबह लगभग 4:30 बजे लोकायुक्त की दो अलग-अलग टीमें मुख्यालय से रवाना हुईं. एक टीम धार के लिए रवाना हुआ, वहीं दूसरी टीम इंदौर के ही लसूड़िया इलाके में स्थित आवास के लिए रवाना हुई. सुबह करीब 5 बजे एक टीम लसूड़िया थाना इलाके के अंतर्गत स्थित स्कीम नंबर 78 में देवेंद्र जैन के बेटे के घर पहुंची. यहां टीम ने जब दरवाजा खुलवाने के लिए घंटी बजाई तो दरवाजा करीब 20 मिनट बाद खुला. इसके बाद लोकायुक्त टीम ने सर्चिंग की. इस दौरान जैन के परिवार के सदस्यों की तरफ से कोई विरोध नहीं किया गया.

महज 11 हजार कैश मिला

जैन के दो मंजिला घर में 3 कमरे दूसरी मंजिल पर हैं. वहीं, तीन कमरे निचली मंजिल पर. जैन के घर में स्थित अलमारी और लॉकर की तलाशी ली गई. इस दौरान उनके घर से सवा दो किलो चांदी, आधा किलोग्राम सोना, और सम्पत्ति के तौर पर रजिस्ट्री और कुछ फर्म से संबंधित खरीदी बिक्री के दस्तावेज प्राप्त हुए. लेकिन, लोकायुक्त अफसरों की हैरानी उस वक़्त बढ़ गई जब कार्यवाही के दौरान महज 11 हजार रुपए कैश ही बरामद हुआ.

पानी की टंकी में भी की सर्चिंग

इसके बाद से लोकायुक्त अफसरों ने जांच तेज करने के निर्देश दिए. अफसरों को आशंका थी कि कार्यवाही की भनक लगते ही घर के सदस्यों ने कैश को कहीं छुपा दिया है. इस आशंका पर लोकायुक्त अफसरों ने घर के विभिन्न हिस्सों की तलाशी ली. छत पर जाकर पानी की टंकी एवं अन्य हिस्सों में भी सर्चिंग की गई. हालंकि लोकायुक्त अधिकारियों को यहां कुछ खास सफलता नहीं मिली.  बताया जाता है कि 2019 से जैन के खिलाफ लोकायुक्त को भ्रष्टाचार की शिकायतें लगातार मिल रही थीं.

ये कहा लोकायुक्त इंस्पेक्टर ने

लोकायुक्त इंस्पेक्टर आशा सेजकर ने कहा कि धार में नगर पालिका में पदस्थ डीके जैन के ठिकाने पर आज सुबह से कार्यवाही जारी है. शुरुआती पड़ताल में सवा दो किलोग्राम चांदी ,आधा किलो सोना और कैश मिला है. इसके साथ ही एक दर्जन के करीब सम्पत्ति और बेनामी रजिस्ट्री मिली हैं, फिलहाल कार्यवाही जारी है.

भ्रष्टाचार की इस खबर पर भी डालें नजर
मध्य प्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर में हवाला का कारोबार इस तरह फल फूल चुका है कि मानों लाखों रुपए की रकम बरामद होना आम सी बात हो गई हो. हर 15वें दिन में हवाला का एक बड़ा कैरियर रेलवे स्टेशन से दबोचा जा रहा है. हवाला की रकम की हेर-फेर के लिए रेलवे एक बार फिर मुफीद रास्ता बन कर उभरा है. दरअसल बीते गुरुवार देर रात को जीआरपी थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मुंबई हावड़ा मेल से सफर कर रहे एक शख्स को प्लेटफार्म नंबर एक पर पूछताछ के लिए पकड़ा. शख्स से पूछताछ और फिर तलाशी के दौरान उसके पास से 30 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.