• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सिर चढ़कर बोल रहा टोक्यो ओलंपिक का क्रेज, जानिए MP के इस जिले का क्या है हाल, हर शख्स कह रहा चियर ऑफ इंडिया

सिर चढ़कर बोल रहा टोक्यो ओलंपिक का क्रेज, जानिए MP के इस जिले का क्या है हाल, हर शख्स कह रहा चियर ऑफ इंडिया

टोक्यो ओलंपिक को लेकर मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में जबरदस्त दीवानगी देखी जा सकती है.

टोक्यो ओलंपिक को लेकर मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में जबरदस्त दीवानगी देखी जा सकती है.

Madhya Pradesh News: इंदौर में टोक्यो ओलंपिक का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. चारों ओर चियर ऑफ इंडिया शोर है. चौराहों पर पोस्टर्स की तो भरमार है ही, साथ ही स्पोर्ट्स की दुकानों पर खरीदारी अचानक बढ़ गई है.

  • Share this:

इंदौर. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का क्रेज इंदौर के लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. एक ओर, शहर के प्रमुख चौराहों पर ओलम्पिक के होर्डिंग्स-बैनर लग गए हैं, तो वहीं दूसरी ओर स्थानीय खिलाड़ियों से लेकर आम लोग अपने-अपने अंदाज में ओलम्पिक खिलाड़ियों को चेयरअप कर रहे हैं. शहरवासी #cheer4india को जबरदस्त सपोर्ट कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) की आर्थिक राजधानी इंदौर में लोगों ने सोशल मीडिया पर चीयर अप इंडिया मुहिम शुरू कर दी है. शहर के चौराहों पर चीयर फॉर इंडिया के होर्डिंग्स लगाए गए हैं.सभी को उम्मीद है कि भारत की झोली में अभी और पदक गिरेंगे. गौरतलब है कि शहर की स्पोर्ट्स दुकानों पर हॉकी, बैडमिंटन, टेनिस और जिमनास्टिक्स को लेकर क्रेज शबाब पर है. दुकानों पर ओलंपिक वाली टीशर्ट, लोगो और मोनोग्राम्स के साथ ही स्पोर्ट्स से जुड़े सामानों की बिक्री बढ़ गई है.

बढ़ गई शहरवासियों की उम्मीद

कोरोना की वजह से फैंस ओलंपिक में तो नहीं पहुंच पाए, लेकिन वहां के माहौल को वे शिद्दत से महसूस करना चाहते हैं. इसलिए वो ओलंपिक से जुड़ी सामग्री को खरीदने में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. साथ ही, खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ा रहे हैं. लोगों की निगाहें अभी बैडमिंटन, बॉक्सिंग और हॉकी पर लगीं हुई हैं. इनमें भारत के पदक जीतने की उम्मीद की जा रही है. इसके अलावा शहरवासियों को को पहलवानी, भाला फेंक से पदकों की आस और बढ़ गई है.

मप्र ओलंपिक संघ का गठन

बहरहाल, मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए अभी हाल ही में मध्य प्रदेश ओलंपिक संघ का गठन भी किया गया है. इसमें इंदौर के विधायक रमेश मेंदोला को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं कोषाध्यक्ष शहर के ही जीतू जिराती बनाए गए हैं.

पुरुष हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक (Tokyo Olympics) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. टीम ने अपने चौथे मुकाबले में 2016 रियो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना की टीम को 3-1 से मात दी. टीम की यह चार मैचों में तीसरी जीत है. टीम को न्यूजीलैंड, स्पेन और अर्जेंटीना के खिलाफ जीत मिली है. भारत को सिर्फ ऑस्ट्रेलिया से हार मिली. टीम ग्रुप-ए के अपने अंतिम मुकाबले में 30 जुलाई को मेजबान जापान से भिड़ेगी. मैच में भारत और अर्जेंटीना दोनों ने सधी शुरुआत की. पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ. दूसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं. हाफ टाइम तक स्कोर 0-0 से बराबर था. दोनों ही टीमों ने पहले 30 मिनट में एक भी पेनल्टी कॉर्नर हासिल नहीं किए थे. 43वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर वरुण कुमार ने गोल करके भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज