MP News: तांत्र‍िक का 1000 और 500 के पुराने नोटों को नए में बदलने का दावा और फि‍र ...

मध्‍य प्रदेश में तांत्र‍िक ग‍िरफ्तार और उसके पास से बरामद हुई यह नोट

मध्‍य प्रदेश में तांत्र‍िक ग‍िरफ्तार और उसके पास से बरामद हुई यह नोट

Madhya Pradesh News: मध्‍य प्रदेश के इंदौर में पुल‍िस ने मुख्य आरोपी अमृत लाल यादव अपने आप को तांत्रिक बताता है और तंत्र क्रिया के जरिए पुराने 1000 और 500 के नोटों को नए नोट में बदलने का लालच देकर लोगों को ठगने का काम करता है.

  • Share this:

मध्‍य प्रदेश के इंदौर क्राइम ब्रांच ने मानपुर से तांत्रिक को गिरफ्तार किया है. तांत्रिक लोगों को पुराने 1000 और 500 के नोट के बदले नए नोट देने का लालच देकर बुलाता था. मुखबिर की सूचना पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने तांत्रिक अमृतलाल यादव और उसके चेले को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, इंदौर क्राइम ब्रांच एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि आरोपियों से पुराने 1000 और 500 के तीन लाख 76 हजार रुपए के साथ 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें मुख्य आरोपी अमृत लाल यादव अपने आप को तांत्रिक बताता है और तंत्र क्रिया के जरिए पुराने 1000 और 500 के नोटों को नए नोट में बदलने का लालच देकर लोगों को ठगने का काम करता है.

क्राइम ब्रांच ने तांत्रिक और उसके चेले को गिरफ्तार किया है. साथ ही नोट बदलवाने आए तीन लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह पांच आरोपी मानपुर के पास नोट की अदला बदली करने के लिए पहुंचे थे. मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने दबिश देकर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है.

एडिशनल एसपी क्राइम गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया क‍ि हमारे पास श‍िकायत म‍िली थी क‍ि कोई बाबा लोगों से नोट बदलने के नाम पर ठगी करता है. इस सूचना के आधार पर हमने पांच आरोप‍ियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. उन्‍होंने बताया है क‍ि इनके पास से तीन लाख रुपये भी बरामद हुए हैं. अब इनसे पूछताछ की जाएंगी ये कहां से आए हैं और कब से ये काम कर रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज