• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP : मालवा में 'महाराज' निकालेंगे यात्रा, केंद्रीय मंत्री बनने के बाद जनता से मांगेंगे आशीर्वाद

MP : मालवा में 'महाराज' निकालेंगे यात्रा, केंद्रीय मंत्री बनने के बाद जनता से मांगेंगे आशीर्वाद

खंडवा लोकसभा और जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में उनकी यात्रा काफी अहम मानी जा रही है.

खंडवा लोकसभा और जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में उनकी यात्रा काफी अहम मानी जा रही है.

Indore : मालवा क्षेत्र के 4 शहरों से केंद्रीय मंत्री सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की ये आशीर्वाद यात्रा निकलेगी जिसमें वो आम जनता से संवाद भी करेंगे. इस यात्रा के लिए बीजेपी का प्रदेश नेतृत्व प्रभारी भी नियुक्त कर रहा है ताकि संगठन महाराज की इस आशीर्वाद यात्रा को बीजेपी के कलेवर में रूपांकित कर सके.

  • Share this:

इंदौर. केंद्रीय मंत्री बनने के ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) अब जनता से आशीर्वाद लेंगे. वो यात्रा निकालने वाले हैं. बीजेपी संगठन ने केंद्रीय मंत्री बने एमपी के दोनों नेताओं ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीरेंद्र कुमार को अपने अपने क्षेत्रों में यात्रा निकालने के लिए कहा है. वीरेंद्र कुमार महाकौशल के जबलपुर से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे. जबकि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 16 अगस्त को देवास से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे.

मालवा क्षेत्र के 4 शहरों से केंद्रीय मंत्री सिंधिया की ये आशीर्वाद यात्रा निकलेगी जिसमें वो आम जनता से संवाद भी करेंगे. इस यात्रा के लिए बीजेपी का प्रदेश नेतृत्व प्रभारी भी नियुक्त कर रहा है ताकि संगठन महाराज की इस आशीर्वाद यात्रा को बीजेपी के कलेवर में रूपांकित कर सके. बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 4 और 5 जुलाई को रतलाम, मंदसौर और नीमच का दौरा किया था. इस दौरान वे कोरोना में जान गंवाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों से मिलने भी गए थे. सिंधिया हमेशा कहते हैं कि मालवा से उनका आत्मीय रिश्ता है. परिवार के पूर्वजों ने इस अंचल की तरक्की में अहम योगदान दिया है. यहां को लोग उन्हें दिल से चाहते हैं.

उज्जैन-इंदौर में दखल
उज्जैन के महाकाल मंदिर का जीर्णोद्धार सिंधिया राजवंश ने ही कराया था. शहर में सिंधिया राजघराने की कई संपत्तियां हैं जिसमें गोपाल मंदिर, राणाजी की छतरी, मदन मोहन मंदिर शामिल हैं. सिंधिया एमपीसीए के प्रेसीडेंट रहे हैं, इसलिए यहां भी उनका दखल रहता है. उनके खासमखास तुलसी सिलावट राज्य में जलसंसाधन मंत्री हैं. जल्द ही इस इलाके में खंडवा लोकसभा और जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में उनकी यात्रा काफी अहम मानी जा रही है. अब देखना लाजमी होगा कि केंद्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार मालवा में दस्तक दे रहे महाराज का ये भगवा अंदाज़ किस तरह से जनता के बीच नज़र आता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज