लाइव टीवी

इंदौर: बिजली विभाग के कर्मचारी 25 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए, लोकायुक्त की कार्रवाई

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 11, 2019, 12:02 AM IST
इंदौर: बिजली विभाग के कर्मचारी 25 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए, लोकायुक्त की कार्रवाई
एमपीईबी कर्मचारियों को रिश्वत लेते पकड़ा, लोकायुक्त की कार्रवाई

इंदौर लोकायुक्त (Indore Lokayukta) की टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के 2 कर्मचारियों को 25 हजार की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी बिजली कर्मियों के नाम अजय कुमार व्यास और प्रकाश शाह हैं.

  • Share this:
इंदौर. बिजली ठेकेदार अशोक सोनी ने लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत (Complaint) की थी कि बिजली विभाग के अधिकारी लोड बढ़ाने के लिए 25 हजार रूपयों की रिश्वत मांग रहे थे. पुलिस अधीक्षक ने लोकायुक्त की एक टीम बनाई और ऑडियो रिकार्डिंग में रिश्वत की मांग की पुष्टि होते ही टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया. बाबू प्रकाश शाह ने एमपीईबी (MPEB) के दफ्तर में 25 हजार रूपये की रिश्वत लेकर पैंट की जेब में रखे ही थे कि लोकायुक्त दल ने उन्हें रंगे हाथों दबोच लिया और पैसे जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी.

ये था मामला
फरियादी अशोक सोनी ने शिकायत की थी कि वो ट्रांसफॉर्मर और बिजली बिल फिटिंग का काम करते हैं. हाल ही में मल्हारगंज में स्थित नव निर्मित होटल में विद्युत ट्रांसफॉर्मर का 11 किलोवाट का लोड बढ़ाना था, जिसके एवज में एमपीईबी के प्रभारी कार्यपालन यंत्री ने 25 हजार रूपये रिश्वत की मांग की थी.
आरोपी शासकीय कर्मचारियों को रंगे हाथों पकड़ने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है. साथ ही एमपीईबी के वरिष्ठ अधिकारियों को भी पत्र लिख कर रिश्वतखोर अधिकारियों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. आने वाले दिनों में इन अफसरों पर विभागीय कार्यवाही भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें -
जबलपुर: ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर 'रावण', जिसकी गर्लफ्रेंड थी 'मंदोदरी'
यहां बनेगा प्रदेश का अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहला गोल्फ कोर्स, सीएम कमलनाथ ने लगाई मुहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 12:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर