इंदौर में कोरोना के नए स्ट्रेन के बाद अलर्ट: मास्क न लगाने वालों पर नगर निगम लगाएगा जुर्माना

इंदौर में कोरोना के नए स्ट्रेन के बाद अलर्ट: मास्क न लगाने वालों पर नगर निगम करेगी 100 रुपये जुर्माना.

इंदौर में कोरोना के नए स्ट्रेन के बाद अलर्ट: मास्क न लगाने वालों पर नगर निगम करेगी 100 रुपये जुर्माना.

इंदौर में पिछली बार कोरोना के मामलों की रिकॉर्ड संख्या से सबक लेने के साथ यहां नए वैरिएंट की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने कड़ा फैसला लिया है. नगर निगम ने इस पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया. जो मास्क नहीं लगाए पाया जाएगा उस पर 100 रुपए जुर्माना भी लगेगा.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर प्रशासन एक बार फिर सख्त हो गया है. इंदौर में पिछली बार कोरोना के मामलों की रिकॉर्ड संख्या से सबक लेने के साथ यहां नए वैरिएंट की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने कड़ा फैसला लिया है. नगर निगम ने शहर में एक बार फिर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. मास्क नहीं लगाने पर 100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा.

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मिलने के बाद नगर निगम प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर देवेंद्र सिंह ने बताया कि प्रशासन की टीमें घूम-घूम कर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेंगीं. इसके  साथ सख्ती भी होगी. जो लोग बिना मास्क के बाहर घूमते मिलेंगे, उन लोगों को पकड़ेंगी. उन पर 100 रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा.

गौरतलब है कि शहर में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की दस्तक से प्रशासन और सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं. शहर में 6 संक्रमित मरीजों में वायरस का यूके स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हुई है. ये सभी 10 से 15 फरवरी के बीच संक्रमित हुए थे, लेकिन इनमें से कोई विदेश नहीं गया. ये सभी मरीज पुरुष हैं और 19 से 49 साल की उम्र के हैं. इन मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. डॉक्टरों की टीम इन पर नजर रख रही है. शहर में इससे पहले भी दो लोगों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट मिल चुके हैं. ये दोनों विदेश से लौटकर आए थे.

माना जा रहा है कि कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ज्यादा तेजी से फैलता है. इसीलिए रोको-टोको अभियान को ज्यादा सख्ती से लागू करने का फैसला लिया गया है. बताया गया है कि यदि अगले तीन दिनों में संक्रमण कम नहीं हुआ तो प्रशासन शहर में नाइट कर्फ्यू पर भी विचार कर सकता है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोना को लेकर सभी प्रशासनिक अधिकारियों से किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करने के निर्देश दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज