लाइव टीवी

LOCKDOWN: हिंदू महिला के अंतिम संस्कार में मुस्लिमों ने की मदद, अर्थी को दिया कंधा
Indore News in Hindi

भाषा
Updated: April 7, 2020, 7:36 AM IST
LOCKDOWN: हिंदू महिला के अंतिम संस्कार में मुस्लिमों ने की मदद, अर्थी को दिया कंधा
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस घटना का वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा में है जिसमें मुस्लिम (Muslim) समुदाय के युवा इस महिला की अर्थी को कंधा देते नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप से इंदौर (Indore) में लागू कर्फ्यू के बीच सोमवार को एक अंत्येष्टि के दौरान गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली. चश्मदीदों ने बताया कि शहर के साउथ तोड़ा क्षेत्र में 65 वर्षीय हिंदू महिला की मौत के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अंतिम संस्कार की तैयारियों में उसके शोकसंतप्त परिवार की मदद की. इसके साथ ही, महिला की अर्थी को कंधा भी दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा में है जिसमें मुस्लिम समुदाय के युवा इस महिला की अर्थी को कंधा देते नजर आ रहे हैं. ये लोग मुस्लिम टोपी के साथ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये मास्क भी पहने नजर आ रहे हैं.

क्षेत्रीय रहवासियों ने बताया कि दिवंगत महिला लम्बे समय से लकवे की मरीज थी. हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक उसकी पार्थिव देह को उसके बेटे ने जूनी इंदौर मुक्तिधाम में मुखाग्नि दी. बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 41 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 256 पहुंच गयी है. वहीं दूसरी ओर इन्दौर में 11 लोगों सहित प्रदेश में कुल 18 लोगों को इस संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 21 कोरोना संक्रमण के मरीज पाए गए हैं। अब तक भोपाल में कुल 61 मरीज कोविड-19 वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. प्रदेश में पाए गए 256 कोरोना मरीजों में से प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इन्दौर से 151 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जबकि पिछले 24 घंटों में इन्दौर में कोरोना वायरस के 16 नए मरीजों का पता चला है.
ये भी पढ़ें-



राज्यपाल के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद के वेतन में कटौती का किया ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 7:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading