Home /News /madhya-pradesh /

narendra modi to launch madhya pradesh startup policy shivraj singh chouhan will provide financial help check details mpns

पीएम नरेंद्र मोदी आज लॉन्च करेंगे एमपी की नई स्टार्टअप पॉलिसी, जानिए खास बातें

MP Top News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्य प्रदेश की नई स्टार्टअप नीति लॉन्च करेंगे. वे इस दौरान 3 स्टार्टअप्स की कहानी भी जानेंगे. (फाइल फोटो)

MP Top News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्य प्रदेश की नई स्टार्टअप नीति लॉन्च करेंगे. वे इस दौरान 3 स्टार्टअप्स की कहानी भी जानेंगे. (फाइल फोटो)

MP Startup Story: मध्य प्रदेश की नई स्टार्टअप पॉलिसी आज लॉन्च लोगी. इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली लॉन्च करेंगे. स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 का कार्यक्रम इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होगा. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनिंदा स्टार्टअप्स की सफलता की कहानियों का संग्रह जारी करेंगे. इस कार्यक्रम में स्टार्टअप से जुड़े कई लोग शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में भाग लेने सीएम शिवराज सिंह चौहान शाम 4 बजे इंदौर पहुंचेंगे.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को मध्य प्रदेश की नई स्टार्टअप नीति लॉन्च करेंगे. ये नीति इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाले स्टार्टअप कॉन्क्लेव- 2022 में लॉन्च होगी. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनिंदा स्टार्टअप्स की सफलता की कहानियों का संग्रह भी जारी करेंगे. इस कार्यक्रम में सरकारी और निजी क्षेत्र के नीति निर्माता, इनोवेटर्स, केंद्र और राज्य के अधिकारी स्टार्टअप्स, संभावित उद्यमी ,स्टार्टअप इको-सिस्टम के सभी स्तंभ और जन-प्रतिनिधि शामिल होंगे.

इन सभी के अलावा इस कॉन्क्लेव में शिक्षाविद, निवेशक, मेंटर्स और देश के स्टार्टअप इको-सिस्टम के हितग्राही भी शामिल होंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान शाम 4 बजे इंदौर पहुंचेंगे, शाम साढ़े 5 बजे एमएसएमई के सचिव पी. नरहरि ने एमपी स्टार्टअप नीति की ब्रीफिंग और प्रजेंटेशन देंगे. शाम 5:45 बजे केन्द्र शासन के डीपीआईआईटी के सचिव अनुराग जैन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इसके बाद 5:55 बजे एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 6 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्टार्टअप की सफलता की कहानियों के संग्रह का विमोचन करेंगे. शाम 6:05 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का उद्बोधन होगा.

चुनिंदा स्टार्टअप्स से संवाद करेंगे पीएम

सीएम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम 6:30 बजे वर्चुअली कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. शाम 6:31 पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्वागत भाषण होगा. इसके बाद स्टार्टअप पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा. पीएम मोदी की उपस्थिति में सीएम स्टार्टअप्स को आर्थिक मदद का वितरण करेंगे. प्रधानमंत्री स्टार्टअप पॉलिसी और पोर्टल का वर्चुअली शुभारंभ करेंगे. शाम 6:45 बजे से वह राज्य के चुनिंदा 3 स्टार्टअप्स के साथ संवाद करेंगे. इसके बाद उनका संबोधन होगा.

इन विषयों पर होगी चर्चा

कॉन्क्लेव में सुबह 11 बजे से स्पीड मेंटरिंग-सत्र होगा. इसमें स्टार्टअप्स, शैक्षणिक संस्थानों और स्टार्टअप स्पेस के प्रमुखों के साथ संवाद करेंगे. दोपहर 12 बजे से नए स्टार्टअप शुरू करने और साथ ही इनके क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों का सामना कैसे किया जाए, इस पर भी जानकारी दी जाएगी. दोपहर 1 बजे से फंडिंग-सत्र होगा. इसमें स्टार्टअप और संभावित उद्यमी टियर-I और टियर-II शहरों में फंडिंग के विभिन्न तरीकों के बारे में जानेंगे. दोपहर 2:45 बजे से पिचिंग-सत्र में स्टार्टअप निवेशकों के साथ सहयोग के अवसर प्राप्त करेंगे और फंडिंग के लिए अपने आइडिया रखेंगे. दोपहर 3:50 बजे से होने वाले स्टार्टअप के इकोसिस्टम सपोर्ट-सत्र में प्रतिभागी इस बारे में जानेंगे कि उनकी ब्रांड वेल्यू और एमपी स्टार्टअप इकोसिस्टम को कैसे बढ़ावा दिया जाए. कार्यक्रम स्थल पर स्टार्टअप एक्सपो में नवाचारों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर