Home /News /madhya-pradesh /

new mayor pushyamitra bhargav uses electric car for oath taking ceremony follows nitin gadkari mpns

इंदौर: केंद्रीय मंत्री गडकरी की अपील का असर, मेयर भार्गव ने पेट्रोल-डीजल की कारों से की तौबा

Indore News: इंदौर के नए मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने शपथ ग्रहण के बाद इलेक्ट्रिक कार का उपयोग किया.

Indore News: इंदौर के नए मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने शपथ ग्रहण के बाद इलेक्ट्रिक कार का उपयोग किया.

MP News Update: इंदौर के पुष्यमित्र भार्गव ने शुक्रवार को नए मेयर के तौर पर शपथ ली. शपथ के वक्त उन्होंने जनता से पांच संकल्प पूरा करने की अपील की. इसके बाद उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कारों से तौबा कर ली और इलेक्ट्रिक कार से घर गए. उन्होंने कहा कि इन कारों से वातावरण में सुधार होगा. दरअसल, भार्गव पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अपील का असर हुआ. गडकरी हाल ही में इंदौर आए थे और उन्होंने यहां सांसदों और मेयर से इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा देने की अपील की थी.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. इंदौर के नए मेयर पुष्यमित्र भार्गव पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अपील का असर हुआ है. इस वजह से शुक्रवार को शपथ लेते ही उन्होंने पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों से तौबा कर ली और इलेक्ट्रिक कार से घर रवाना हुए. उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक कार से चलने का मुख्य मकसद वातावरण को स्वस्थ्य और शुद्ध बनाना है. बता दें, गडकरी ने हाल ही में इंदौर प्रवास के दौरान मेयर और सांसद से ग्रीन फ्यूल को बढ़ावा देने की अपील की थी. शपथ ग्रहण के मौके पर भार्गव ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के साथ शहर के विकास के लिए जनता से 5 संकल्प भी दिलवाए.

उन्होंने इंदौर की संवेदनशील जनता से इन 5 संकल्पों को पूरा करने की अपील की. इनमें पहला था इंदौर के यातायात प्रबंधन को स्वच्छ्ता अभियान की तर्ज पर रोल मॉडल बनाना. सोशल पार्किंग सिस्टम व यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करना. परिवार के हर सदस्य द्वारा हर साल एक पौधा रोपना. उसे वृक्ष बनाने की प्रक्रिया में भागीदार रहेगा. तीसरा वॉटर रिचार्जिंग को घर घर पहुंचाना. शहर के तालाबों और जल स्रोतों के संरक्षण व उन्नयन में भूमिका निभाना. चौथा हर परिवार द्वारा बच्चों-युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ना. खेल मैदानों के उन्नयन व रख रखाव में सहभागी बनना. पांचवां शहर की सुरक्षा का सजग प्रहरी बनना, अपने घर, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, कॉलोनियों में जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाना. मोहल्ले के सुरक्षा चक्र को मजबूत करना.

छठी बार इंदौर को नंबर-1 बनाने का संकल्प
भार्गव ने यह शपथ भी दिलाई कि हम इंदौर की सांस्कृतिक पहचान, पारंपरिक उत्सव, शालीनता, खान-पान जैसी विशेषताओं, जन अभियानों में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने इंदौर की जनता से आह्वान किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ्ता जनांदोलन को बनाए रखें. इंदौर 5 बार देश के सबसे स्वच्छ शहर के रूप में नंबर वन बना. छठी बार भी हम इंदौर को स्वच्छ्ता में सिरमौर बनाएंगे. बता दें, शुक्रवार को इंदौर के अभय प्रशाल में महापौर और पार्षदों को कलेक्टर मनीष सिंह ने शपथ दिलवाई. कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, ऊषा ठाकुर, मोहन यादव समेत बीजेपी के विधायक शामिल हुए. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस पार्षद शामिल नहीं हुए.

नहीं आ सके सीएम शिवराज
यहां बीजेपी के 64 पार्षदों और महापौर ने शपथ ग्रहण की. अब कांग्रेस के पार्षदों के लिए इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह अलग से शपथ ग्रहण समारोह करवाएंगे. दरअसल इंदौर के 85 वार्डों के लिए नगरीय निकाय चुनाव संपन्न हुए थे. जिसमें से 64 वार्डों में बीजेपी ने जीत हासिल की थी और महापौर सीट पर भी बीजेपी ने परचम लहराया था. जीत के बाद शपथ ग्रहण समारोह में पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिरकत करने वाले थे लेकिन अस्वस्थ होने के कारण नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा शामिल हुए.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर