लाइव टीवी

इंदौर में दिल दहला देने वाली वारदात, 1 दिन के नवजात पर धारदार हथियार से कई जगह वार, अस्पताल में तोड़ा दम
Indore News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 12:32 PM IST
इंदौर में दिल दहला देने वाली वारदात, 1 दिन के नवजात पर धारदार हथियार से कई जगह वार, अस्पताल में तोड़ा दम
इंदौर में हैवानियत की शिकार हुई एक दिन की नवजात ने तोड़ा दम (कॉन्सेप्ट इमेज)

डॉक्टर ब्रजेश लाहोटी ने बताया कि नवजात बच्ची की गर्दन, सीने और पेट पर किसी धारदार चीज से कई वार किए गए थे. अस्पताल (Hospital) में उसकी सर्जरी (Surgery) भी हुई, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 12:32 PM IST
  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक अज्ञात व्यक्ति ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी. आरोपी ने एक दिन की बच्ची पर धारदार हथियार से कई वार किए, जिससे उसकी अस्पताल (Hospital) में इलाज के दौरान दो दिन बाद ही मौत (Death) हो गई.

धारदार हथियार से कई वार
शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MYH) के बाल शल्य चिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉ. ब्रजेश लाहोटी ने शुक्रवार को बताया कि नवजात बच्ची की गर्दन, सीने और पेट पर किसी धारदार चीज से कई वार किए गए थे. अस्पताल में उसकी सर्जरी भी की थी, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

गंभीर हालत में भेजा इंदौर

लाहोटी ने बताया कि बुरी तरह घायल बच्ची ने एमवाईएच की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज के दौरान गुरुवार देर रात दम तोड़ दिया. अस्पताल लाए जाने से पहले ही उसका बहुत खून बह चुका था और उसका नाजुक शरीर गहरे जख्मों का दर्द नहीं झेल सका. उन्होंने बताया कि नवजात बच्ची को शाजापुर के जिला अस्पताल से बेहद गंभीर हालत में बुधवार रात इंदौर के एमवायएच भेजा गया था जहां पोस्टमॉर्टम के बाद बच्ची के शव को उसके परिवारवालों को शुक्रवार को सौंप दिया गया.

बच्ची के माता-पिता करते हैं मजदूरी
शाजापुर जिले के मोहन बड़ोदिया थाने के प्रभारी उदय सिंह अलावा ने बताया कि बच्ची का जन्म जिले के एक अस्पताल में मंगलवार को हुआ था. उसके माता-पिता मजदूरी करते हैं. किसी अज्ञात आरोपी ने बुधवार को उस पर किसी धारदार हथियार से वार किए, वह केवल एक दिन की थी और अस्पताल में अपनी मां के पास ही थी. उन्होंने बताया, 'हमें बच्ची पर हमले की सूचना तब मिली, जब उसे शाजापुर जिला अस्पताल से ले जाकर इंदौर के एमवायएच में भर्ती कराया गया. बच्ची के माता-पिता ने हमें उस पर हमले की सूचना नहीं दी थी.'अस्पताल की नर्स पर संदेह
थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची की मां मंजू और उसके पिता दरियाव बंजारा ने शाजापुर के अस्पताल की एक नर्स पर नवजात पर हमले का संदेह जताया है. लेकिन पुलिस को बच्ची के माता-पिता पर भी शक है. उनसे भी पूछताछ की जाएगी. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है. मामले में हत्या की एफआईआर दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें: MP में अब खून की कमी से नहीं होगी कोई मौत, स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किया एक्शन प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 11:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर