मिस इंडिया रही पत्नी से 60 लाख रुपए मांगने पर NRI पति दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

कतर में मिस इंडिया रह चुकी विभा वर्मा से दहेज में 60 लाख मांगने वाले एनआरआई पति प्रतीक गुप्ता को भंवरकुआं पुलिस ने दिल्ली एयरपाेर्ट से गिरफ्तार कर लिया है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 10:10 AM IST
मिस इंडिया रही पत्नी से 60 लाख रुपए मांगने पर NRI पति दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार
मिस इंडिया रही पत्नी से 60 लाख रुपए मांगने पर NRI पति दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 10:10 AM IST
मध्य प्रदेश में इंदौर जिले की रहने वाली कतर की मिस इंडिया से दहेज में 60 लाख मांगने वाले एनआरआई पति प्रतीक गुप्ता को भंवरकुआं पुलिस ने दिल्ली एयरपाेर्ट से गिरफ्तार किया है. साेमवार की सुबह पुलिस प्रतीक गुप्ता को अपने साथ इंदौर ले आई है. कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी प्रतीक गुप्ता को 3 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेजा गया है.

भंवरकुआं थाने के एसआई बीएल गोयल का कहना है कि दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया आरोपी प्रतीक गुप्ता यूपी के सहारनपुर का रहने वाला है. पत्नी की शिकायत पर प्रतीक के खिलाफ एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया था. इस दौरान प्रतीक रविवार को जैसे ही दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. इधर, सूचना मिलते ही भंवरकुआं पुलिस ने दिल्ली पहुंचकर आरोपी को हिरासत में ले लिया और उसे इंदौर ले आई.

विभा का आरोप, पति के पास था उनके ई-मेल का पासवर्ड 

आरोपी के खिलाफ पत्नी विभा ने बीते 5 जून को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. बता दें कि विभा कतर में मिस इंडिया रह चुकी हैं. विभा ने बताया कि वो अमेरिका में रहकर नौकरी करती थीं. प्रतीक भी अमेरिका में ही रहता था. प्रतीक को उनके बारे में पता चला तो उनसे दोस्ती कर झांसे में लेकर शादी कर ली. इसके बाद प्रतीक दहेज के लिए विभा को परेशान करने लगा. इतना ही नहीं विभा के लॉकर से रुपए तक निकाल लिए. प्रतीक ने विभा को इतना परेशान किया कि वो वहां 20 लाख रुपए के गहने छाेड़कर अपनी जान बचाकर भारत भाग आईं. उन्होंने बताया कि प्रतीक के पास उनके ई-मेल का पासवर्ड भी था. इसलिए उसने अपने माता-पिता को अपशब्द लिखकर भेजे होंगे.

पति की सफाई, 'पूरे परिवार को ई-मेल में भेजती थी गालियां, लिया तलाक

प्रतीक ने एक निजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि विभा काफी चिड़चिड़ी थीं. वो उनके मां-पिता और नानी को गालियां लिखकर ई-मेल करती थीं. उन्होंने समझाया तो घर में तोड़फोड़ कर देती थीं. फिर एक दिन वे घर से अचानक भाग गई. प्रतीक की मानें तो उसने विभा के पिता से संपर्क किया, लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया. इस तरह एक साल तक विभा का कोई पता नहीं चला. फिर वह अचानक ई-मेल में गालियां देने लगी. इस बीच उन्होंने विभा से यूएसए और इंडियन कोर्ट द्वारा तलाक ले लिया. प्रतीक ने बताया कि तलाक के बाद उसने दूसरी शादी कर ली. प्रतीक कहना है कि अब जब उसके भाई की शादी है और जब विभा को इस बारे में पता चला, तो उसने उसके खिलाफ 6 साल बाद केस दर्ज करवाया. प्रतीक की मानें तो उनके पास विभा के सारे ई-मेल भी मौजूद हैं.

पत्नी को प्रताड़ित करने के सवाल पर बोला पति 'उस पर मेरा अधिकार है'
Loading...

जब पुलिसकर्मियों ने प्रतीक से पत्नी को प्रताड़ित करने के बारे में पूछा तो उसने कहा कि यह तो मेरा अधिकार है. वो मेरी पत्नी है. उसे घर में काम तो करना होगा. उससे मैं कैसे भी काम करवाऊं, यह मेरा निजी मामला है. वहीं जब पुलिस ने उससे सख्ती की तो वह चुप हो गया. पुलिस ने कहा जब तक मामला घर में है, तब तक पर्सनल है. अब पत्नी थाने आ गई है तो मामला पुलिस का है. इसके बाद पुलिस ने उसे और उसके भाई को रातभर हवालात में डाल दिया.

सुबह रोते हुए बोला- 'साहब गलती हो गई. मैं आइंदा ऐसा नहीं करूंगा'

वहीं सुबह वह उठा तो गिड़गिड़ाने लगा और बोला- साहब गलती हो गई. मैं आइंदा ऐसा नहीं करूंगा और रोने लगा. तुकोगंज टीआई तहजीब काजी ने बताया कि गोमा की फैल निवासी मेघा वर्मा को प्रताड़ित करने और दहेज मांगने वाले पति और देवर को रविवार शाम को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सास को सोमवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया. शाम को तीनों को जमानत मिल गई.

ये भी पढ़ें:- 1 बकरी पर 2 लोगों ने जताया दावा, थाने पहुंचा विवाद 

ये भी पढ़ें:- पार्षद 12 साल की लड़की से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार
First published: July 2, 2019, 9:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...