होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

राखी पर बहनों को सरकार का तोहफा, इन शहरों में सिटी बस में मुफ्त में करें सफर

राखी पर बहनों को सरकार का तोहफा, इन शहरों में सिटी बस में मुफ्त में करें सफर

राखी पर मुफ्त बस सेवा का लाभ इंदौर और भोपाल में लाखों महिलाओं को मिलेगा

राखी पर मुफ्त बस सेवा का लाभ इंदौर और भोपाल में लाखों महिलाओं को मिलेगा

भोपाल की मेयर मालती राय ने बताया कि शहर के अलावा महिलाएं बसों से मंडीदीप भी फ्री में आ-जा सकेंगी. भोपाल के 18 रूट पर कुल 273 बसें चलती हैं. ये बसें शहर के सभी क्षेत्रों को कवर करती हैं. सिटी बसों में एक दिन में करीब सवा लाख यात्री सफर करते हैं. इनमें एवरेज 60 हजार महिलाएं होती हैं. भोपाल में चलने वाली कुल 273 बसों से महिलाएं कहीं भी आना-जाना करेंगी तो उन्हें एक रुपया भी नहीं देना पड़ेगा. सुरक्षा के लिए बसों में कैमरे और ट्रैकिंग सिस्टम लगे हैं. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड गुरुवार को महिलाओं-युवतियों को फ्री में बस सेवा देगी. महिलाएं और युवतियां सुबह साढ़े 6 से रात 9 बजे तक शहर में चलने वाली बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगी.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. रक्षाबंधन पर मध्यप्रदेश सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. आज 11 अगस्त को भोपाल और इंदौर में महिलाएं बस का सफर फ्री में कर सकेंगी. यानि बस में कहीं भी जाने-आने का कोई किराया उन्हें नहीं चुकाना पड़ेगा. वे सिटी बसों, आई बस और इलेक्ट्रिक बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगी. इंदौर के मेयर और एआईसीटीएसएल बोर्ड के अध्यक्ष पुष्यमित्र भार्गव ने ये आदेश जारी किया.

11 अगस्त रक्षाबंधन के दिन सभी सिटी औऱ पिंक बसों को आकर्षक ढंग से सजाया जाएगा. इसके साथ ही शहर में संचालित की जा रही 416 सिटी बसों, 56 आई बसों और 40 इलेक्ट्रिक बसें महिलाओं के लिए फ्री रहेंगी. इंदौर में कुल 512 सिटी बसें चलती हैं. जिसमें करीब साढ़े तीन लाख यात्री रोज सफर करते हैं. इनमें करीब 1 लाख महिलाएं होती हैं. इंदौर में महिलाओं के लिए पिंक बसें भी चलायी जा रही हैं. उनमें ड्रायवर से लेकर कंडक्टर तक सभी महिलाएं हैं.

भोपाल में भी मुफ्त यात्रा
राजधानी भोपाल की बात की जाए तो भोपाल में चलने वाली कुल 273 बसों से महिलाएं कहीं भी आना-जाना करेंगी तो उन्हें एक रुपया भी नहीं देना पड़ेगा. सुरक्षा के लिए बसों में कैमरे और ट्रैकिंग सिस्टम लगे हैं. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड गुरुवार को महिलाओं-युवतियों को फ्री में बस सेवा देगी. महिलाएं और युवतियां सुबह साढ़े 6 से रात 9 बजे तक शहर में चलने वाली बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगी.

ये भी पढ़ें-दंगों में झुलसे खरगोन में अमन की बयार : मंदिर-मस्जिद-गिरजाघर पर शान से लहराया तिरंगा

मंडीदीप तक मुफ्त सफर
भोपाल की मेयर मालती राय ने बताया कि शहर के अलावा महिलाएं बसों से मंडीदीप भी फ्री में आ-जा सकेंगी. भोपाल के 18 रूट पर कुल 273 बसें चलती हैं. ये बसें शहर के सभी क्षेत्रों को कवर करती हैं. सिटी बसों में एक दिन में करीब सवा लाख यात्री सफर करते हैं. इनमें एवरेज 60 हजार महिलाएं होती हैं.

Tags: Indore news. MP news, Rakshabandhan, Rakshabandhan festival

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर