मेट्रिमोनियल साइट पर युवती ने खुद को बताया अमेरिकी डॉक्टर, बिल्डर से ठगे 7 लाख

मेट्रिमोनियल साइट पर खुद को अमेरिका की डॉक्टर बताकर एक युवती ने इंदौर के बिल्डर से करीब 7 लाख रुपए ठग लिए.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 1, 2019, 1:27 PM IST
मेट्रिमोनियल साइट पर युवती ने खुद को बताया अमेरिकी डॉक्टर, बिल्डर से ठगे 7 लाख
मेट्रिमोनियल साइट पर युवती ने खुद को बताया अमेरिकी डॉक्टर, इंदौर के बिल्डर से ठगे 7 लाख रु. (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 1, 2019, 1:27 PM IST
मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में मेट्रिमोनियल साइट पर खुद को अमेरिका की डॉक्टर बताकर एक युवती ने शहर के बिल्डर से करीब 7 लाख रुपए लूट लिए. दरअसल, युवती ने बिल्डर को शादी करने के बाद एक बड़ा अस्पताल शुरू करने का झांसा देकर ठग लिया. इतना ही नहीं फिर एक दिन एयरपोर्ट पर कस्टम द्वारा पकड़े जाने का हवाला देकर युवती ने अलग-अलग खातों में बिल्डर से पैसे ट्रांसफर करवा लिए. इसके बाद युवती ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया.

इधर, क्राइम ब्रांच एएसपी अमरेंद्र सिंह के मुताबिक गांधी नगर की समर्थ सिटी के पीड़ित बिल्डर महेश द्विवेदी ने बीते बुधवार को अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत की थी.

'युवती ने प्रोफाइल देखी... और कहा आप ही से शादी करूंगी' 

पीड़ित महेश ने बताया कि उन्होंने shaadi.com पर अपना प्रोफाइल तैयार किया था. इस दौरान बीते 23 मई 2019 को एक युवती का मैसेज आया, जिसने खुद को डॉ. उषा सिंह बताया. युवती ने अपने बारे में बताया कि वह अमेरिका में रहकर प्रैक्टिस करती है. इसके बाद युवती ने कहा कि वह महेश से ही शादी करेगी. इस तरह दोनों ने चैट के जरिए एक-दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए और वीडियो कॉलिंग पर बातचीत करने लगें. बातचीत के दौरान युवती ने महेश को बताया कि वह अमेरिका में सालाना 50 लाख रुपए कमाती है. वहां पर एक बड़ा अस्पताल खोलना चाहती है. इस बारे में बात करने के लिए जल्द ही इंडिया आएगी.

matrimonial site-मेट्रिमोनियल साइट
पीड़ित महेश ने बताया कि उन्होंने shaadi.com पर अपना प्रोफाइल तैयार किया था.


...और इस तरह ले ली बैंक खातों की जानकारी

इसके बाद कुछ दिन पहले महेश के पास युवती का फोन आया कि वह अमेरिका से दिल्ली आ गई है, लेकिन एयरपोर्ट पर उसे कस्टम के अधिकारियों ने रोक लिया है. वह अपने साथ 86 हजार अमेरिकी डॉलर लाई है. युवती ने महेश को कहा कि यह डॉलर उसे भारत में रहने वाले किसी भारतीय व्यक्ति के बैंक खाते में ट्रांसफर करने होंगे. युवती ने डॉलर ट्रांसफर करने के लिए महेश के बैंक खातों की जानकारी ली और कुछ दस्तावेज भी ऑनलाइन मंगवा लिए.
Loading...

क्राइम ब्रांच युवती की तलाश में जुटी

लिहाजा, कुछ देर बाद दिल्ली से एक युवक का कॉल महेश के पास आया. उसने खुद को एयरपोर्ट का अधिकारी बताते हुए कहा कि अमेरिकी डॉलर को भारतीय करेंसी में बदलने के लिए कुछ पैसे टैक्स के रूप में चुकाने होंगे. इसके बाद युवक ने महेश से अलग-अलग समय पर करीब 7 लाख रुपए बैंक खातों में ट्रांसफर करवा लिए. इसके बाद उन दोनों का फोन बंद हो गया. अब पुलिस युवती और उसके साथी की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें:- ओवैसी पर इंद्रेश कुमार का पलटवार, कहा- मुझसे सीखें इस्लाम 

ये भी पढ़ें:- चोर ने 'टिक-टॉक' VIDEO बनाया और पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...