Home /News /madhya-pradesh /

सहवाग के लिए खास दिन, किशोर दा का गाना गुनगुनाते हुए बनाया था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

सहवाग के लिए खास दिन, किशोर दा का गाना गुनगुनाते हुए बनाया था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

(File photo)

(File photo)

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के लिए आठ दिसंबर का दिन बेहद खास है. मध्यप्रदेश की खेल राजधानी इंदौर आठ दिसंबर 2011 को खेले गए वनडे मैच में सहवाग ने दोहरा शतक जमाते हुए इतिहास रच दिया था.

    टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के लिए आठ दिसंबर का दिन बेहद खास है. मध्यप्रदेश की खेल राजधानी इंदौर में आठ दिसंबर 2011 को खेले गए वनडे मैच में सहवाग ने दोहरा शतक जमाते हुए इतिहास रच दिया था.

    8 दिसंबर 2011 को सहवाग के दोहरे शतक की बदौलत इंदौर के होलकर स्टेडियम का नाम भी हमेशा के लिए रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच में सहवाग ने 219 रन की पारी खेली थी. वनडे क्रिकेट के इतिहास की इस दूसरी शतकीय पारी में सहवाग ने 149 गेंदों का सामना करते हुए 25 चौके और 7 छक्के जमाए थे.

    किशोर कुमार के गीत गुनगुनाते रहें
    सहवाग ने काफी दिनों बाद खुलासा किया था कि वो दोहरा शतक जमाने के दौरान किसी तरह के तनाव में नहीं थें. वो बेफ्रिक होकर किशोर कुमार के गीत गुनगुनाते हुए वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की पिटाई कर रहे थे.

    सहवाग की आंधी में टूटा सचिन का रिकॉर्ड
    सहवाग ने 219 रन की पारी खेल वनडे क्रिकेट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी पारी खेलने का सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. सचिन ने 24 फरवरी 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 200 रन की पारी खेली थीं.

    कप्तान रहने के दौरान ठोका दोहरा शतक
    खास बात है कि इस मैच में कप्तानी भी सहवाग कर रहे थे. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सहवाग ने गंभीर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी की. सहवाग ने दूसरे विकेट के लिए सुरेश रैना के साथ 140 रन जोड़े. सहवाग ने 140 गेंद खेलते हुए 23 चौके व 6 छक्के की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया.

    शानदार रहा है सहवाग का करिअर
    वीरेंद्र सहवाग ने 104 टेस्‍ट मैचों में 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए हैं. इसमें उन्‍होंने 23 शतक और 32 अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा 251 वनडे मैचों में 35.05 की औसत से 8273 रन बनाए हैं. वनडे में उन्‍होंने 15 शतक और 38 अर्धशतक बनाए हैं. सहवाग ने 19 टी-20 मैचों में 394 रन बनाए हैं.

    Tags: Kishore kumar, Sachin tendulkar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर