लाइव टीवी

मामा-मामी को चाकू से गोदा और फिर हत्या के आरोपी ने हवालात में फांसी लगा ली

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 28, 2020, 6:13 PM IST
मामा-मामी को चाकू से गोदा और फिर हत्या के आरोपी ने हवालात में फांसी लगा ली
इंदौर में हवालात में बंदी ने की आत्महत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

डीआईजी (DIG) रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक़ गोपाल पचौरी नामक शख्स ने हवालात में फांसी लगाकर आत्म हत्या (SUICIDE) की है. ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों में किसकी लापरवाही रही इसकी तस्दीक की जा रही है.

  • Share this:
इंदौर के किशनगंज थाने की हवालात (Lockup) में बंद एक आरोपी लाश फांसी पर लटकी मिली. वो अपने मामा की हत्या (murder) और मामी सहित दो अन्य लोगों पर चाकू से हमला करने का आरोपी था. सोमवार रात ही पुलिस (police) उसे पूछताछ के लिए थाने लायी थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने आत्महत्या (suicide) की है. घटना की तस्वीरें हवालात में लगे सीसीटीवी (cctv) में कैद हुई हैं. मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

इंदौर के किशनगंज थाना इलाके में गोपाल पचौरी नाम के शख्स ने अपने ही परिवार के अलग अलग तीन सदस्यों मामा-मामी और एक अन्य पर चाकू से हमला कर दिया था. तीनों बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए थे. इलाज के दौरान सोमवार को उसके मामा की मौत हो गई और मामी की हालत गंभीर बनी हुई है. किशनगंज पुलिस सोमवार रात आरोपी गोपाल को हिरासत में लेकर आयी और पूछताछ शुरू की थी.

कंबल से लगायी फांसी
देर रात थाने से अधिकारी अपने घर चले गए. ड्यूटी पर गजेंद्र और महेंद्र नाम के सिपाही तैनात थे. गोपाल की लाश हवालात में फांसी पर लटकी मिली. जो कंबल उसे ओढ़ने के लिए दिया गया था उसका फंदा गले में लगा मिला.हवालात में लगे सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की.

मजिस्ट्रियल जांच
पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं. मृतक के पोस्टंमार्टम के लिए तीन डॉक्टर्स के पैनल से कराया गया. साथ ही पोस्टमार्टम वीडियो ग्राफ़ी भी करवाई गई.यह पहला मामला नहीं है जब पूछताछ के दौरान हवालात में किसी की मौत हुई हो. इससे पहले कनाड़िया और गांधी नगर थाने में हवालात में दो लोगों की मौत हुई थी. पिछले एक साल से उसकी जांच ही चल रही है. उस वक़्त जिन पुलिस कर्मियों को दोषी मानकर हटाया गया था वो अब फिर से फील्ड में तैनात कर दिए गए हैं.

पुलिस की जांचडीआईजी रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक़ गोपाल पचौरी नामक शख्स ने हवालात में फांसी लगाकर आत्म हत्या की है. ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों में किसकी लापरवाही रही इसकी तस्दीक की जा रही है.

ये भी पढ़ें-PCC चीफ के लिए मंत्रियों के बयानों में भी गुटबाज़ी, रोज आ रहे हैं नये बयान

BJP विधायक ने किया CAA का विरोध, कहा- धर्म के आधार पर मत बांटो, ये गलत है

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर