Opinion: धर्म के नाम पर वोटर्स को रिझाने के बाद अब भारत माता की बारी!
Indore News in Hindi

Opinion: धर्म के नाम पर वोटर्स को रिझाने के बाद अब भारत माता की बारी!
सांवेर विधानसभा सीट पर भाजपा-कांग्रेस के बीच मुकाबला दिलचस्प होने वाला है

विधानसभा उपचुनाव (By Elections in MP) के मद्देनजर सांवेर में कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) तरह-तरह के चुनावी हथकंडे अपना रही है. बीजेपी ने 'हर-हर मोदी घर-घर तुलसी' अभियान चलाकर घर-घर तुलसी का पौधा बांटा तो कांग्रेस ने जवाब देने लिए 'हर-हर महादेव घर-घर महादेव' का नारा दिया और घर-घर शिवलिंग और पूजन सामग्री बांटी.

  • Share this:
इंदौर. एक तरफ देश कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के संकट से जूझ रहा है तो वहीं मध्य प्रदेश में आगामी उपचुनाव (By Electons in Madhya Pradesh) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो चुकी हैं. इंदौर जनपद की वीआईपी (VIP) सीट मानी जाने वाली सांवेर में मतदाताओं को रिझाने में लगी पार्टियां लड्डू बांट रही हैं. एक तरफ कांग्रेस भगवान भोलेनाथ के नाम पर प्रसाद के रूप में लड्डू खिला रही है तो बीजेपी राम मंदिर भूमि पूजन के नाम पर लड्डू बांट रही है. लड्डू के बाद अब बीजेपी ने 15 अगस्त पर गांव-गांव में भारत माता की आरती का दांव फेंका है.

गांव-गांव में भारत माता की आरती आयोजित करवाएगी भाजयुमो 
भाजपा के इस दांव को लेकर राजनीतिक पंडितों का कहना है कि राष्ट्रभक्ति के नाम पर भी वोटर्स को जोड़ने की कवायद में कोरोना संकट को पार्टियां भूल गई हैं वो भी तब जब सांवेर सीट के भाजपा व कांग्रेस दोनों के प्रत्याशी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के चलते हालात बेहद खराब हैं ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ता अब 15 अगस्त को गांव-गांव में देशभक्ति की अलख जगाते हुए भारत माता की आरती का आयोजन कराएंगे जिसकी जिम्मेदारी भारतीय जनता युवा मोर्चा को सौंपी गई है.

संभागीय संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा ने भारत माता की आरती गांव-गांव में कराने की योजना तैयार की है. इसको लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के 250 नेताओं की जिम्मेदारी तय की गई है. बीजेपी के सांवेर से पूर्व विधायक और वर्तमान जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर का कहना कि इस पर काम शुरू हो गया है. बीजेपी कार्यालय दीनदयाल परिसर से फोटो और पूजन सामग्री गांव-गांव भेजी जा रही है. उन्होंने कहा कि भारत माता की आरती के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले शहीद परिवारों को सम्मानित किया जाएगा. 15 अगस्त को सुबह 8 बजे सांवेर क्षेत्र सभी 250 गांवो में झंडा वंदन के साथ भारत माता का पूजन और सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा.
कांग्रेस ने कहा ढकोसला, भारत माता माफ़ न करें!


राज्य की सबसे प्रतिष्ठित मानी जाने वाली सांवेर सीट पर बीजेपी सरकार के मंत्री तुलसीराम सिलावट और कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू दो महीने से लगातार सक्रिय हैं लेकिन दोनों के कोरोना पॉजिटिव होने से पिछले 15-20 दिनों से वे क्षेत्र में नहीं जा पा रहे हैं. लेकिन दोनों ही दलों के कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर अपनी-अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं. ये प्रचार 15 अगस्त को बाद और जोर पकड़ने वाला है इसकी तैयारी बीजेपी ने 15 अगस्त को भारत माता की आरती का ऐलान करने के साथ शुरू कर दी है. वहीं कांग्रेस इसे भाजपा का ढकोसला बता रही है. कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना जायसवाल का कहना है कि कांग्रेस भारत माता को प्रणाम करती है और उनसे दलबदलुओं को कभी माफ न करने का आग्रह भी करती है और वो बीजेपी को सलाह देती हैं कि बीजेपी राष्ट्रीयता के नाम पर राजनीति न करे.

ये भी पढ़ें- भोपाल: सिंधिया की पसंदीदा मंत्री इमरती देवी के CM शिवराज भी हुए फैन, जानें पूरा मामला



सांवेर में शह और मात का खेल जारी

सांवेर में कांग्रेस और बीजेपी के बीच शह और मात का खेल जारी है बीजेपी ने 'हर-हर मोदी घर-घर तुलसी' अभियान चलाकर घर-घर तुलसी को पौधा बांटा तो कांग्रेस ने जवाब देने लिए 'हर-हर महादेव घर-घर महादेव' अभियान के तहत घर-घर शिवलिंग और पूजन सामग्री का वितरण किया और जब बीजेपी ने राम मंदिर के भूमिपूजन की खुशी में लडडू बांटने शुरू किए तो कांग्रेस ने भी महाकाल के प्रसाद के रुप में लड्डू बांटना शुरू कर दिया. लेकिन अब ये देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी के भारत माता की आरती के अभियान का कांग्रेस किस तरह से जवाब देती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज