लाइव टीवी

फिर बोलीं स्वरा भास्कर- नागपुर में बैठा कोई चढ्ढीधारी हमें इस देश की नागरिकता नहीं दे सकता
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 3, 2020, 12:40 PM IST
फिर बोलीं स्वरा भास्कर- नागपुर में बैठा कोई चढ्ढीधारी हमें इस देश की नागरिकता नहीं दे सकता
नागपुर से तय नहीं होगी हमारी नागरिकता-स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर (Swara bhaskar) ने कहा इस देश की नागरिकता (Citizenship) हमें हमारी मिट्टी और संविधान ने दी है. हमारी रगो में बहते खून ने दी है. आप चाहकर भी इसे नहीं छीन सकते.

  • Share this:
इंदौर.अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara bhaskar) ने फिर CAA का खुलकर विरोध किया है. उन्होंने कहा मोदी सरकार नफरत का नशा फैला रही है. लोगों को बांटा जा रहा है. लेकिन हमें नागपुर (nagpur) में बैठे कुछ लोगों से देश की नागरिकता नहीं चाहिए.

पाकिस्तान से एकतरफा प्रेम

इंदौर में एनआरसी और सीएए के विरोध में भगत सिंह दीवाने बिग्रेड ने महासभा की थी. जेनएयू में सीएए का विरोध करने के बाद चर्चा में आई अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस प्रदर्शन के दौरान अपने तीखे तेवर दिखाए. उन्होंने कहा हमने ही भारी भरकम वोट देकर इस सरकार को चुना है और इस सरकार ने हमें ही धोखा दिया है. सरकार को पाकिस्तान से एकतरफा प्यार हो गया है. मेरी नानी जितनी बार हनुमान चालीसा नहीं जपती थी उससे ज्यादा बार सरकार पाकिस्तान का नाम जपती है. इन्हें सब जगह पाकिस्तानी ही दिखाई दे रहे हैं. ये इतना घबराए हुए हैं कि इन्होने हमारे संविधान से ही छेड़छाड़ शुरू कर दी है.

कैलाश विजयवर्गीय पर ली चुटकी

फिल्म अदाकारा स्वरा भास्कर ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा जो आदमी आजीवन पोहा खाकर बड़ा हुआ हो और उसे फिर पोहा बंग्लादेशी लगने लगे तो उससे क्या पूछिएगा कि अंकल क्या फूंक रहे हो. यदि पोहा बंगलादेशी है तो जो आदमी आजीवन पोहा खाता रहा तो वो भी बंगलादेशी हुआ तो दिखाओ अपने कागज,दिखाओ अपनी पीढ़ी दर पीढ़ी के कागज और यदि नहीं हैं आपके पास कागज तो आप जाओगे नागरिकता सूची से बाहर. हम पर ये कानून लागू करने से पहले इस सरकार के सभी नेता भी अपने कागज़ दिखाएं.

एनआरसी फेल हुआ तो सीएए ले आए
स्वरा भास्कर ने कहा एनआरसी फेल हुआ तो सरकार सीएए ले आ आ गयी. सीएए सिर्फ मुसलमानों को ही नहीं दूसरे समुदाय के लिए भी खतरनाक है. हमने आपको वोट दिया और आप हमारी नागरिकता छीन रहे हैं. स्वरा भास्कर ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर भी जमकर निशाना साधा.उन्होंने कहा नागपुर में बैठे चढ्ढीधारी लोग हमें नागरिकता नहीं देंगे. इस देश की नागरिकता हमें हमारी मिट्टी और संविधान ने दी है. हमारी रगो में बहते खून ने दी है. आप चाहकर भी इसे नहीं छीन सकते.दिग्विजय सिंह ने कहा मैं किसी को दस्तावेज नहीं दिखाऊंगा
सीएए और एनआरसी विरोध में आयोजित महासभा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद कोई दस्तावेज दिखाए या ना दिखाए. मैं किसी को कोई दस्तावेज नहीं दिखाने वाला. दिग्विजय सिंह ने कहा, देश में अंबेडकर और गांधी की विचारधारा चलेगी न कि गोडसे और गोलवरकर की विचारधारा.

बीजेपी को जवाब
इस महासभा को हाल ही में सीएए के समर्थन में हुई बीजेपी की सभा का जवाब माना जा रहा है. यही कारण था कि सभा के लिए 1 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया गया.सभा में जयस और भीम आर्मी के लोग भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ सरकार को पुराने अफसरों पर भरोसा नहीं! एक ही जगह जमे DSP हटाए जाएंगे

IIFA : आज सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीस भोपाल में करेंगे तारीख़ों का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर