लाइव टीवी

Coronavirus: सरकार की सलाह को नजरअंदाज करते हुए ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान एकत्र हुए लोग
Indore News in Hindi

भाषा
Updated: March 23, 2020, 12:37 PM IST
Coronavirus: सरकार की सलाह को नजरअंदाज करते हुए ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान एकत्र हुए लोग
इंदौर में लोगों ने जनता कर्फ्यू के दिन रैली निकाली है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण घर में रहने की सलाह के बाद भी कुछ लोगों ने रविवार को इंदौर (Indore) के रजवाड़ा इलाके में रैली निकाली. प्रत्यक्षदर्शियों और सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो के मुताबिक बड़ी संख्या में लोगों ने दो पहिया वाहन और कार में सवार होकर यह रैली निकाली.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को और फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने की केंद्र सरकार और राज्य सरकार की सलाह की लोगों ने जमकर धज्जियां उड़ाई. इंदौर में रविवार की शाम ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान बड़ी संख्या में लोग एक स्थान पर एकत्र हुए. कोरोना वायरस से निपटने तथा अत्यावश्यक सेवाएं देने के काम में जुटे लोगों की सराहना के लिए ये लोग जमा हुए थे.

इंदौर में लोगों ने निकली रैली
सरकार लगातार लोगों को सलाह दे रही है कि घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाना हर किसी के लिए आवश्यक है. कुछ प्रत्यक्षदर्शियों और सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो के मुताबिक बड़ी संख्या में लोगों ने दो पहिया वाहन और कार में सवार होकर रविवार शाम इंदौर के रजवाड़ा इलाके में एक रैली निकाली.

हाथ में तिरंगा लिए लोगों ने बजाईं थालियां और घंटियां



रैली में हिस्सा लेने वाले लोगों के हाथों में तिरंगा था और इस नाजुक वक्त के दौरान कोरोना वायरस से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस और अन्य लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए इन लोगों ने घंटियां और स्टील की थालियां बजाईं.

पुलिस ने उनके स्वास्थ्य का वास्ता देकर सभी को लौटने को बोला
लोगों के अचानक उमड़े हुजूम के लिए पुलिस वाले तक तैयार नहीं थे लेकिन उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए रैली में हिस्सा लेने वाले लोगों को घर लौटने को कहा तथा उन्हें सूचित किया कि बड़ी संख्या में एकत्र होना उनके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं.

लंबी दूरी की ट्रेनें भी रद्द
देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने भी बड़ा फैसला लिया है. देशभर में 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया गया है. रेलवे ने बताया है कि सभी लंबी दूरी की ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन (प्रीमियम ट्रेन भी शामिल) का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा. यात्री टिकट रद्द होने के बाद 21 जून तक रिफंड ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें - 

Coronavirus Lockdown: दिल्ली नोएडा बार्डर सील, सैकड़ों लोग फंसे

Fight against COVID 19: मेट्रो और रेल के बाद दिल्‍ली में Uber कैब भी बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 12:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर