Home /News /madhya-pradesh /

pigeon enters in madhya pradesh panchayat chunav interesting politics check details kailash vijayvargiya mpns

एमपी: नगरीय निकाय चुनाव में ‘कबूतर’ की एंट्री, एक-दूसरे के खिलाफ इस हद तक बोल रहे नेता

Indore News: मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने 'कबूतर' की एंट्री करा दी है.

Indore News: मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने 'कबूतर' की एंट्री करा दी है.

Nagariya Nikay Chunav: मध्य प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव में नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अब कबूतर की ‘एंट्री’ करा दी है. उन्होंने कहा कि जब रनवे पर दौड़ते वक्त कोई पक्षी विमान से टकरा जाता है तो उसमें सवार यात्रियों की जान खतरे में पड़ जाती है. इसलिए इंदौर का प्लेन रनवे पर दौड़ रहा है और टेक-ऑफ के लिए तैयार है. जनता को देखना होगा कि कोई गलत कबूतर इंदौर के विमान से न टकरा जाए. नहीं तो सारे इंदौर की जान खतरे में पड़ जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. नगरीय निकाय चुनाव में मतदान की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, वैस-वैसे बयानों के बाण भी तेज होते जा रहे हैं. और तो और अब चुनाव में पक्षियों की एंट्री तक हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कबूतर से सावधान रहने की बात कही, तो कांग्रेस ने सवाल किया कि विजयवर्गीय स्पष्ट करें कि कबूतर वो किसे कह रहे हैं? दरअसल, विजयवर्गीय ने मंच से इशारों-इशारों में कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला को कबूतर बता दिया.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जब आप हवाई जहाज से यात्रा करते हैं और कोई पक्षी आकर टकरा जाता है तो विमान में बैठे यात्रियों की जान खतरे में आ जाती है. कई बार हवाई जहाज की इमरजेंसी लैंडिग कराना पड़ती है. इसी तरह इंदौर के विकास का हवाई जहाज भी टेक ऑफ करने वाला है. ऐसे में कोई गलत कबूतर आकर टकरा गया तो पूरे इंदौर की जान खतरे में पड़ जाएगी.

कांग्रेस ने जताई आपत्ती
वहीं, कांग्रेस ने कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर आपत्ति दर्ज कराई. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय स्पष्ट करें कि वे कबूतर किसको कह रहे हैं. मुझे लग रहा है कि जिस तरह उनकी पार्टी ने अनुभवी नेताओं को दरकिनार कर पैराशूट उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है, इसलिए उनका निशाना बीजेपी की तरफ ही है. और जहां तक विमान के टेक ऑफ होने का सवाल है, पिछले बीस साल से इंदौर में बीजेपी का मेयर और परिषद है. केंद्र और राज्य में भी उनकी सरकार है, बावजूद इसके अभी तक उनका विमान रनवे पर ही खड़ा है. इसका मतलब है कि अभी तक इनके जितने भी पायलट थे, वो अनाड़ी थे. अब संजय शुक्ला को पायलट की सीट पर बिठाना चाहिए, ताकि ये विमान को टेक ऑफ तो करे.

पहले भी छिड़ चुका विवाद
बहरहाल, कैलाश विजयवर्गीय कोई भी बयान देते हैं तो उसके कई मायने निकलते हैं. अभी कुछ दिनों पहले उन्होने कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला को बच्चा कह दिया था. उसके बाद शहर में बच्चा पॉलिटिक्स शुरू हो गई थी. कांग्रेस ने संजय शुक्ला का फोटो लगाकर गाना बजाना शुरू कर दिया था कि छोटा बच्चा जानके न कोई आंख दिखाना रे…साथ ही सभी कांग्रेसियों ने सोशल मीडिया पर मैं भी बच्चा कैंपेन शुरु कर दिया था. अब कबूतर के बयान ने एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं को एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने का मौका दे दिया है.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर