लाइव टीवी

पार्श्व गायिका सुमन कल्याणपुर और संगीत निर्देशक कुलदीप सिंह लता मंगेशकर सम्मान से अलंकृत
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 7, 2020, 7:55 AM IST
पार्श्व गायिका सुमन कल्याणपुर और संगीत निर्देशक कुलदीप सिंह लता मंगेशकर सम्मान से अलंकृत
सुमन कल्याणपुर और कुलदीप सिंह लता मंगेशकर सम्मान से सम्मानित

सुमन कल्याणपुर को वर्ष 2017 और प्रसिद्ध संगीत निर्देशक कुलदीप सिंह को वर्ष 2018 के लिए राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान से विभूषित किया गया

  • Share this:
इंदौर में लता मंगेशकर अलंकरण (Lata Mangeshkar samman) समारोह का आयोजन किया गया जिसमें प्रसिद्ध गायिका सुमन कल्याणपुर (Suman Kalyanpur) और म्यूज़िक डायरेक्टर कुलदीप सिंह (Kuldeep Singh) को सम्मान प्रदान किया गया. इन वरिष्ठ कलाकारों को दो लाख रुपए की राशि और प्रशस्ति पट्टिका भेंट की गई.

इंदौर के बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में गरिमामय समारोह का आयोजन किया गया. संस्कृति विभाग के इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित पार्श्व गायिका सुमन कल्याणपुर को वर्ष 2017 और प्रसिद्ध संगीत निर्देशक कुलदीप सिंह को वर्ष 2018 के लिए राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान से विभूषित किया गया. दोनों हस्तियों को सम्मान के तहत दो-दो लाख रुपए की राशि,सम्मान पट्टिका, शॉल और श्रीफल संस्कृति मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने प्रदान किए. करने के लिए 1984 में लता मंगेशकर सम्मान शुरू किया गया था.

प्रतिभाओं को मंच देने की जरूरत - साधौ
संस्कृति मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि प्रतिभाओं को मंच देने की जरूरत है.सालों पहले मध्यप्रदेश सरकार ने लता मंगेशकर अवार्ड शुरू कर संगीत जगत की विभूतियों को उनकी प्रतिभा के लिए सम्मानित करने का सिलसिला शुरू किया. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि प्रदेश में हर विचारधारा हर संस्कृति का संरक्षण संवर्धन हो ताकि हमारा प्रदेश इसमें नंबर वन रहा रहे. उन्होंने कहा हमारे वर्तमान को अतीत से जोड़ने की जरूरत है. उसका प्रयास सरकार कर रही है. संस्कृति विभाग ने इस साल करीब सात साल से बंद लता मंगेशकर सुगम संगीत प्रतियोगिता की फिर से शुरुआत की है. ये प्रतिभाओं को आगे लाने का सबसे अच्छा कदम माना जा रहा है. इस कार्यक्रम में मोह-मोह के धागे गीत के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकीं गायिका मोनाली ठाकुर ने प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया.

ये भी पढ़ें-लोकायुक्त दफ़्तर के बगल में रिश्वतखोरी : ट्रेजरी अफसर रिश्वत लेते गिरफ्तार

पीड़ित परिवार ने सुनाई धार मॉब लिंचिंग की पूरी कहानी, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 7:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर