आलमी-पैग़ाम-ए-इंसानियत में शामिल पीेएम मोदी ने दी बोहरा समाज की मिसाल

पीएम ने माताओं-शिशुओं को पोषण आहार पहुंचाने और स्वास्थ्य के लिए बोहरा समाज की मुहिम की खुलकर तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के लिए बोहरा समाज की जागरुकता तारीफ के काबिल है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 14, 2018, 2:04 PM IST
आलमी-पैग़ाम-ए-इंसानियत में शामिल पीेएम मोदी ने दी बोहरा समाज की मिसाल
बोहरा समाज के कार्यक्रम में पीएम मोदी
News18 Madhya Pradesh
Updated: September 14, 2018, 2:04 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज इंदौर में दाऊदी बोहरा समाज के कार्यक्रम आलमी पैग़ाम-ए-इंसानियत में शामिल हुए. उन्होंने देश और दुनिया में अमन-चैन और इंसानियत का पैग़ाम पहुंचाने के लिए बोहरा समाज के प्रयास को सराहा.

पीएम ने माताओं-शिशुओं को पोषण आहार पहुंचाने और स्वास्थ्य के लिए  बोहरा समाज की मुहिम की खुलकर तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के लिए बोहरा समाज से सीख लेना चाहिए. उन्होंने दाऊदी बोहरा समाज के इस कार्यक्रम के मंच से देश के लोगों को फिर आव्हान किया कि वो स्वच्छता के  मिशन में शामिल हों.

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी ने कहा बोहरा समाज ने इमाम हुसैन साहब के पवित्र संदेश को जीवन में उतारा. इमाम हुसैन साहब ने अमन-चैन और इंसानियत का पैग़ाम दिया. उनका ये पैग़ाम अब भी उतना ही प्रासंगिक है जितना उस वक्त था. पीएम ने कहा इन परंपराओं को आज मुखरता से प्रसारित करने की ज़रूरत है. मुझे खुशी है कि बोहरा समाज इस मिशन में दिन-रात जुटा हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा पूरा विश्व एक परिवार है. भारतीय परंपरा सबको साथ लेकर चलने और मिलकर खाने-पीने की है. हमारे समाज की यही विरासत और शक्ति है जो दूसरे देशों से हमें अलग पहचान देती है. बोहरा समाज देश की इसी परंपरा और विरासत का संदेश पूरे विश्व को दे रहा है.

पीएम मोदी ने महात्मा गांधी गुजरात और बोहरा समाज के संबंधों को भी याद किया. उन्होंने कहा शांति-सद्भाव,सत्याग्रह और राष्ट्रभक्ति के प्रति बोहरा समाज की भूमिका हमेशा सराहनीय है.उच्च सैय्यदना साहब ने भी गांधीजी के साथ इन मूल्यों को आगे बढ़ाने में समाज को राह दिखायी.

ये भी पढ़ें- डेढ़ घंटा रुकेंगे पीएम, इंदौर 20 मिनट तक रहेगा नो-फ्लाइंग जो़न

VIDEO : पीएम का इंदौर दौरा : सैफी मस्जिद में 22 गेट, डिजिटल कार्ड से एंट्री
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर